scriptपूर्व BJP MLA ने किया दावा, ओवैसी से मिले हुए हैं अमित शाह | Ex BJP MLA alleges secret deal between AIMIN and BJP before Bihar polls | Patrika News

पूर्व BJP MLA ने किया दावा, ओवैसी से मिले हुए हैं अमित शाह

Published: Jul 12, 2016 12:34:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

ओझा ने पत्रकारों से कहा कि शाह और ओवैसी के बीच हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि बिहार में प्रचार के दौरान ओवैसी सांप्रदायिक और भड़काऊ भाषण देंगे

owaisi and amit shah

owaisi and amit shah

अहमदाबाद। बीजेपी के पूर्व विधायक यतिन ओझा ने दावा किया है कि बिहार चुनावों के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन के प्रमुख और अपने भड़काऊ भाषणों के कारण सुर्खियों में रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी के बीच डील हुई थी। ओझा के मुताबिक, बिहार के उत्तरी हिस्से में मुस्लिम बहुल आबादी को ध्यान में रखते हुए यह डील वोटों के ध्रुवीकरण के लिए हुई थी। हालांकि, बीजेपी की गुजरात यूनिट ने ओझा के इन आरोपों का खंडन किया है। बता दें कि ऐसी चर्चाएं हैं कि ओझा आम आदमी पार्टी (आप) जॉइन कर सकते हैं।

ओझा ने किया खुलासा
ओझा ने पत्रकारों से कहा कि शाह और ओवैसी के बीच हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि बिहार में प्रचार के दौरान ओवैसी सांप्रदायिक और भड़काऊ भाषण देंगे और ये भाषण अमित शाह द्वारा लिखे जाएंगे। इन भाषणों के जरिए सांप्रदायिक तनाव का माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी।

ओवैसी को देने थे भड़काऊ भाषण
ओझा ने कहा, मैं इस बैठक में मौजूद था जिसमें इस बात पर सहमति बनी थी कि ओवैसी उत्तर बिहार, खासकर मुस्लिम बहुल इलाके में अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। इसमें यह फैसला किया गया था कि ओवैसी भड़काऊ भाषण देंगे और बीजेपी और वह आम जनता को यह दिखाने की कोशिश करेंगे कि वे एक-दूसरे के बिल्कुल खिलाफ हैं। इन भाषणों के जरिए सांप्रदायिक तनाव का माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी वोटों का ध्रुवीकरण किया जा सके।

केजरीवाल ने ओझा के दावों पर किया ट्वीट
आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ओझा के इन दावों का हवाला देते हुए ट्वीट किया, अगर यह सही है तो यह बीजेपी-मोदी-शाह का असली चेहरा दिखाता है। ओझा ने केजरीवाल को 4 जुलाई को एक लेटर लिखा था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि बिहार की डील को लेकर शाह के आवास पर जो बैठक हुई थी, उसमें वह भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो