scriptफारुक अब्‍दुला: कश्‍मीर घाटी में आतंकवाद के लिए अब्‍दुल गनी लोन जिम्‍मेदार, पाक से लेकर आए थे बंदूक | Farooq Abdullah: Abdul Ghani loan responsible for terrorism in Kashmir | Patrika News

फारुक अब्‍दुला: कश्‍मीर घाटी में आतंकवाद के लिए अब्‍दुल गनी लोन जिम्‍मेदार, पाक से लेकर आए थे बंदूक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2018 09:06:57 am

Submitted by:

Dhirendra

गनी लोन पाकिस्‍तान से बंदूक लेकर आए और उसे युवाओं को थमा दिया। तभी से घाटी में आतंक का राज है और उसी बंदूक के शिकार हमारे युवा हैं।

farooq abdullah

फारुक अब्‍दुला: कश्‍मीर घाटी में आतंकवाद के लिए अब्‍दुल गनी लोन जिम्‍मेदार, पाक से लेकर आए थे बंदूक

नई दिल्‍ली। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्‍दुल्‍ला जम्‍मू और कश्‍मीर में आतंकवाद के लिए पीपल्‍स कांफ्रेंस के नेता सज्‍जाद लोन पर जमकर बरसे। उन्‍होंने कहा कि सज्‍जाद के वालिद अब्‍दुल गनी लोन ही कश्‍मीर घाटी में आतंकवाद के लिए जिम्‍मेदार हैा। मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्‍होंने सज्जाद लोन के आरोप का करारा जवाब देते हुए कहा कि अगर वह आरोप लगाना शुरू करेंगे तो सज्जाद लोन को जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। बता दें कि हाल ही में सज्जाद लोन ने नेशनल कांफ्रेंस पर रियासत की विशेष पहचान को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था।
लोन के साहबजादे हमें न पढ़ाएं
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब पूर्व राज्यपाल जगमोहन ने उन्हें निलंबित किया था तो उस समय अब्दुल गनी लोन मेरे पास आए थे। उन्‍होंने मुझसे कहा था कि मैं पाकिस्‍तान जा रहा हूं। वहां से बंदूक लेकर वापस लौटूंगा। उस दौरान उन्हें बहुत समझाया लेकिन वह नहीं माने थे। पाकिस्‍तान गए और वहां से बंदूक लेकर आए। उन्‍होंने ही घाटी में युवाओं के हाथ में बंदूक थमाए थे। आज उसी बंदूक के शिकार हमारे युवा हैं। तब से जम्‍मू और कश्मीर में आतंक का राज है। आज उन्‍हीं साहबजादे सज्‍जाद लोन हमें रजनीति का पाठ पढ़ा रहे हैं। वे पहले अपने बाप की करतूत को जान लें फिर मुझसे बात करने की कोशिश करें।
शारदापीठ का समर्थन
जम्मू और कश्‍मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्‍दुल्‍ला ने पीडीपी की महबूबा मुफ्ती का शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने की पहल का समर्थन करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान दोस्ती को बेहतर बनाने के लिए सभी रास्ते खोलने की वकालत की। उन्होंने कहा कि वह ऐसे हर रास्ते को खोलने का समर्थन करते हैं, जो भारत-पाकिस्तान की दोस्ती को आगे ले जाए। जिस दिन दोनों देशों में दोस्ती हो जाएगी कश्मीर मसला स्वयं हल हो जाएगी। उन्होंने भारत और पाकिस्तान से एलओसी व आईबी पर सारे रास्ते खोलने की मांग की। कहा कि इससे न केवल आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि दोनों देशों के बीच दोस्ती को भी मजबूत करेगा।
https://twitter.com/ANI/status/1069418713563115521?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो