scriptफारूक अब्दुल्ला बोले- हम आतंकी नहीं लेकिन ऐसा भारत भी मंजूर नहीं | Farooq Abdullah attacks on pm Modi and said we are not terrorist | Patrika News

फारूक अब्दुल्ला बोले- हम आतंकी नहीं लेकिन ऐसा भारत भी मंजूर नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2018 04:27:06 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें वो भारत चाहिए जिसका ख्वाब गांधी ने देखा था’

farooq abdullah

फारूख अब्दुल्ला बोले- हम आतंकी नहीं लेकिन ऐसा भारत भी मंजूर नहीं

नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला लगातार अपने तीखे बयानों की वजह से चर्चा में हैं। गुरूवार को विपक्षी दलों द्वारा आयोजित ‘साझी विरासत बचाओ’ सम्मेलन को अब्दुल्ला ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम ऐसे भारत को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, जहां इंसान को एक समानता हासिल नहीं है। हमें वो भारत चाहिए जिसका ख्वाब गांधी ने देखा था।

हम आतकंवादी नहीं: फारूक अब्दुल्ला

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘ हम आतंकवादी नहीं है। भारत से अलग नहीं होना चाहते हैं। भारत विरोधी भी नहीं हैं। मगर हम उस भारत को तस्लीम (स्वीकार) नहीं करेंगे जहां इंसान को बराबरी नहीं है। फिर चाहे वो हिंदू हो, मुसलमान हो, सिख हो, ईसाई हो। हमें वो भारत चाहिए जिसका ख्वाब गांधी ने देखा था’

https://twitter.com/ANI/status/1030010435557253122?ref_src=twsrc%5Etfw

अनुच्छेद 35 (ए) में बदलाव पर जताया था ऐतराज

पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला कुछ दिन पहले यह कहकर सुर्खियों में आए थे कि उन्हें अनुच्छेद 35 (ए) में कोई भी बदलाव किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं है। अब्दुल्ला ने कहा कि आर्टिकल 35 (ए) में बदलाव के वो सख्त खिलाफ हैं और इसके लिए आखिरी दम तक संघर्ष करेंगे। अब्दुल्ला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ भी यह कह चुकी है कि केंद्र सरकार 35-(ए) में किसी प्रकार का बदलाव नहीं कर सकती है। इसके बावजूद सरकार इसको लेकर जिस तरह का रुख दिखा रही है वो सिर्फ जम्मू कश्मीर के लोगों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

पाकिस्तान से बातचीत की भी की वकालत

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए अब्दुल्ला ने कहा, मेरी बात आपको भले ही पंसद न हो लेकिन जम्मू-कश्मीर में तब तक शांति नहीं होगी जब तक हम पाकिस्तान के साथ समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी उम्मीद थी कि वह अटल बिहारी वाजपेयी जो नहीं कर पाए वह मोदी कर पाएंगे और पाकिस्तान से शांति समझौता करेंगे। उन्होंने कहा कि परमाणु बम बनाने वाला देश उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शांति समझौता किया। शांति स्थापित करने के लिए ट्रंप और पुतिन एक दूसरे से मिल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो