scriptPoK पर फारूक के बिगड़े बोल, अब कितने पाकिस्तान बनाओगे, उनके पास भी है एटम बम | Farooq Abdullah said You have made one Pakistan how many pieces wil | Patrika News
राजनीति

PoK पर फारूक के बिगड़े बोल, अब कितने पाकिस्तान बनाओगे, उनके पास भी है एटम बम

अब्दुल्ला ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो महलों में बैठे हैं, उन लोगों के बारे में सोचो जो सीमा पर रहते हैं। जिन पर रोज बम-गोले बरस रहे हैं।

नई दिल्लीNov 18, 2017 / 05:04 pm

Prashant Jha

Farooq abdullah, national confrence,
कश्मीर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। जम्मू में फारूक अब्दुल्ला ने पीओके पर बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान तो बना हुआ है। अब और कितने पाकिस्तान बनाओगे। भारत को कितने कितने टुकड़े में बांटोगे। अब्दुल्ला यहीं नहीं रूके । उन्होंने फिर कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और पाकिस्तान चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं? वह भी परमाणु संपन्न राष्ट्र है। क्या आप चाहते हैं कि वो हमें मार डाले? अब्दुल्ला ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो महलों में बैठे हैं, उन लोगों के बारे में सोचो जो सीमा पर रहते हैं। जिन पर रोज बम-गोले बरस रहे हैं।
https://twitter.com/ANI/status/931801673739091969?ref_src=twsrc%5Etfw
PoK पर दे चुके हैं बयान

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बयान दे चुके हैं। फारूक ने कहा था कि पीओके इनके बाप का हिस्सा नहीं है। पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और कश्मीर हिंदुस्तान का हिस्सा है। उरी सेक्टर में एक सभा को संबोधित करते हुए पिछले दिनों फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि इस मुद्दे पर आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोग मारे जाते रहेंगे। हम यह कहते रहेंगे कि पीओके हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है।
जो 70 साल में नहीं हुआ वह अभी करना चाहते हैं

फारूक ने कहा था कि सात दशक में ये उसको हासिल नहीं कर पाए और अभी कह रहे हैं कि वह हिस्सा हमारा है। उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने अब्दुल्ला के बयान पर किया पलटवार

हालांकि फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने तीखी टिप्पणी की। हंसराज अहिर ने कहा कि अगर भारत चाहे तो पीओके पर कब्जा करने से उसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीओके भारत का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलतियों के चलते ही पीओके पर इस्लामाबाद का शासन है। उन्होंने कहा ‘पीओके भारत का हिस्सा है और बीती सरकारों की गलतियों के कारण ये पाकिस्तान के साथ है।
गिलगित बाल्स्टिस्तान में सड़क पर लोग

गौरतलब है कि गिलगित बालिस्टस्तान में पाकिस्तान की ओर से लगाए गए अवैध वसूली के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कारोबारियों ने सड़कों पर उतरकर पाक सरकार के खिलाफ विरोध किया। गिलगित बालि्टस्तान में अवैध कर को लेकर प्रदर्शन कर रहे व्यापिरयों का आरोप है कि पाकिस्तान उनका उत्पीड़न कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान करों की अधिसूचना वापस नहीं करता तब तक उसके खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा। उनका आरोप है कि फंडामेंडटल राइट, सब्सिडी या संवैधानिक अधिकारों को अनेदखी कर कर में इजाफा किया गया है।

Home / Political / PoK पर फारूक के बिगड़े बोल, अब कितने पाकिस्तान बनाओगे, उनके पास भी है एटम बम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो