फारूक का फिर विवादित बयान, कहा- 70 साल में PoK नहीं ले पाए अब कहते हैं वो हमारा है

ashutosh tiwari

Publish: Nov, 15 2017 06:13:34 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 06:14:23 (IST)

Political
फारूक का फिर विवादित बयान, कहा- 70 साल में PoK नहीं ले पाए अब कहते हैं वो हमारा है

फारूख के इस बयान के बाद फिर से रियासत की सियासत गरमा गई है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पीओके को लेकर विवादित बयान दिया है। फारूख के इस बयान के बाद फिर से रियासत की सियासत गरमा गई है। बुधवार को बारामुला जिले के उड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा। हम कब तक ये कहते रहेंगे कि पीओके हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल बीत गए हैं। वो पाकिस्तान है, यह हिंदुस्तान है और 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके। आज कहते हैं कि पीओके हमारा हिस्सा है।

 

कुछ दिन पहले दिया था विवादित बयान
इससे पहले भी फारुक अब्दुल्ला ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसपर केवल पाकिस्तान का कब्जा है। उससे कोई छीन नहीं सकता। केंद्र सरकार की ओर से अधिकृत वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा से बातचीत के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।

कश्मीर की जनता को स्वायत्ता मिलनी चाहिए
अब्दुल्ला ने मांग की कि दोनों ही देशों में कश्मीर की जनता को पूरी स्वायतता मिलनी चाहिए। फारूक ने कहा कि आजादी की मांग बेमानी है। कश्मीर चारों तरफ से जमीन और परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्रों से घिरा है। इसलिए आजादी की मांग उचित नहीं है।

ऋषि कपूर ने किया था फारूक का समर्थन
वहीं दूसरी ओर फारुक अदुल्‍ला के इस बयान पर ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनका समर्थन किया था। ऋषि कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा की 'फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम! सर, मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं। जम्मू-कश्मीर हमारा है, और पीओके उनका। हमारी समस्या के समाधान का यह एक ही तरीका है। मैं 65 साल का हो चुका हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ें देखें। बस करवा दीजिए। जय माता दी!'

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned