scriptआंध्र प्रदेश की अराकू सीट पर बाप-बेटी आमने-सामने लड़े चुनाव, बाजी तीसरे के हाथ | Father daughter contested lok sabha election in Andhra pradesh Araku seat | Patrika News

आंध्र प्रदेश की अराकू सीट पर बाप-बेटी आमने-सामने लड़े चुनाव, बाजी तीसरे के हाथ

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2019 04:06:35 pm

Submitted by:

Mohit sharma

आंध्र प्रदेश की अराकू सीट से बाप-बेटी आमने-सामने लड़ रहे थे चुनाव।
चुनाव रोचक होने की वजह से राज्य में सबकी नजरें थी इस सीट पर।
YSR कांग्रेस का उम्मीदवार माधवी हुईं विजयी, दोनों को हराया।

news

आंध्र प्रदेश में एक सीट पर बाप-बेटी आमने-सामने लड़े चुनाव, दोनों हारे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। जनादेश भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों के पक्ष में आया गया है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। ऐसे नई सरकार की चर्चाओं के साथ देश देश की ऐसी लोकसभा सीटें भी चर्चा में हैं, जहां उम्मीदवारों के बीच मुकाबला कांटे का होने के साथ-साथ रोचक भी था। ऐसे ही क्षेत्रों में आंध्र प्रदेश की अराकू लोकसभा सीट भी शामिल है। चुनाव के दौरान हर किसी की नजर थी। इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि इस सीट से पिता-बेटी के बीच चुनावी मुकाबला माना जा रहा था। लेकिन यहां से YSR कांग्रेस का उम्मीदवार विजयी हुआ और बाप-बेटी दोनों ही चुनावी मैदान में खेत रहे।

पूर्व प्रधान की हत्या की खबर सुन अमेठी के लिए रवाना हुईं स्मृति ईरानी, परिजनों से करेंगी मुलाकात

YSR कांग्रेस की माधवी ने टीडीपी के विरीचेरला किशोर चंद्र सूर्यनारायण देव को पराजित कर दिया। जबकि कांग्रेस के टिकट पर लड़ रही सूर्यनारायण देव की बेटी बुरी तरह से चुनाव हार गई। उनको केवल 17656 वोट मिले। आपको बता दें कि अराकू सीट से 6 बार सांसद रहे विरीचेरला किशोर चंद्र सूर्यनारायण देव और उनकी बेटी श्रुति देवी आमने सामने चुनाव लड़े थे। सूर्यनारायण देव टीडीपी के टिकट पर जबकि श्रुति देवी कांग्रेस के टिकट से चुनावी मैदान में थीं। दोनों बाब—बेटी के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी। यहां तक कि श्रुति अपने पिता सूर्यनारायण देव पर भारी पड़ती नजर आ रहीं थीं।

फिर बिगड़ी लालू यादव की तबीयत, लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद खाना—पीना छोड़ा

इस बीच YSR कांग्रेस की माधवी की माधवी ने दोनों को हरा कर विजयीश्री अपने नाम कर ली। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश की अराकू लोकसभा जनजातीय बाहुल्य मानी जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो