scriptभाजपा के लिए पाटलिपुत्र बना ‘रणभूमि’, रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थकों के बीच ‘महाभारत’ | fight between ravi shankar prasad and rk sinha supporter | Patrika News

भाजपा के लिए पाटलिपुत्र बना ‘रणभूमि’, रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थकों के बीच ‘महाभारत’

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2019 02:48:37 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पटना साहिब सीट बनी भाजपा के लिए मुसीबत
रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थक आपस में भिड़े
पुलिस ने लाठीचार्ज कर किया मामले को शांत

rk sinha and ravi shankar

भाजपा के लिए पाटलिपुत्र बना ‘रणभूमि’, रविशंकर प्रसाद और आरके सिन्हा के समर्थकों के बीच ‘महाभारत’

नई दिल्ली। एनडीए ने बिहार में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। लेकिन, भारतीय जनता पार्टी के लिए बिहार की दो सीटें मुसीबत बनती जा रही है। एक ओर जहां बेगूसराय से केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। वहीं, दूसरी ओर पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टिकट देने से आरके सिन्हा नाराज हो गए हैं। नाराजगी इस कदर बढ़ गई है कि दोनों नेताओं के समर्थक हाथापाई पर उतर गए और जमकर बवाल काटा।
आपस में भिड़े रविशंकर और आरके सिन्हा के समर्थक

दरअसल, टिकट मिलने के बाद केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मंगलवार को पहली बार पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए हजारों की संख्या में उनके समर्थक फूल-माला लेकर पहुंचे थे। ठीक उसी वक्त राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के समर्थक भी वहां पहुंच गए। पहले तो आरके सिन्हा के समर्थकों ने रविशंकर प्रसाद को काला झंडा दिखाया। लेकिन, देखते ही देखते मामला इतना बिगड़ गया कि दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। कुछ देर तक एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि, बाद में पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज कर मामले को शांत करना पड़ा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा की बढ़ी मुसीबत

गौरतलब है कि पटना साहिब से आरके सिन्हा प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन, रविशंकर प्रसाद को टिकट देने से सिन्हा के समर्थक काफी नाराज हो गए हैं। फिलहाल, यह मामला तो शांत हो गया लेकिन भाजपा के लिए आपसी चुनौती बढ़ती जा रही है। खासकर, बेगूसराय और पटना साहिब सीट को लेकर। क्योंकि, जिस तरह से दो खेमों में भाजपा बंट रही है उससे चुनाव में पार्टी को कहीं नुकसान न हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो