scriptहरियाणा के सीएम का घेराव करने वाले SAD विधायकों के खिलाफ दर्ज होगी FIR, अधिकारियों की कमेटी करेगी जांच | FIR will be lodged against SAD MLAs who surround Haryana CM, committee of officers will investigate | Patrika News

हरियाणा के सीएम का घेराव करने वाले SAD विधायकों के खिलाफ दर्ज होगी FIR, अधिकारियों की कमेटी करेगी जांच

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2021 08:31:25 am

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

अकाली दल के विधायकों ने सीएम खट्टर के खिलाफ की थी नारेबाजी।
पंजाब विधानसभा स्पीकर से ध्यान चंद गुप्ता ने इस घटना की शिकायत की।

manohar lal khattar

पंजाब, हरियाणा और यूटी कैडर चंडीगढ़ के अधिकारी मामले की जांच करेंगे।

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विधानसभा परिसर में बुधवार को घेराव करने का प्रयास अब पंजाब शिरोमणि अकाली दल के विधायकों के लिए महंगा साबित हो सकता है। अकाली दल के विधायकों के इस कोशिश को गलत मानते हुए हरियाणा विधानसभा सचिवालय एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें

हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, हर बीपीएल परिवार को घर की मरम्मत के लिए 80 हजार रुपये

विधानसभा स्पीकर ने दर्ज कराई गंभीर आपति

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह के समक्ष कड़ी इस मामले को लेकर गंभीर आपत्ति दर्ज कराई थी। अब इस मामले की जांच के साथ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है।
अधिकारियों की ज्वाइंट कमेटी करेगी मामले की जांच

जानकारी के मुताबिक स्पीकर गुप्ता ने हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव ( गृह ) राजीव अरोड़ा, प्रमुख सचिव अरुण गुप्ता, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर मीटिंग की। स्पीकर ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच पंजाब, हरियाणा और यूनियन टेरिटरी चंडीगढ़ के अधिकारियों की एक जॉइंट कमेटी करेगी। अब मुद्दे पर 15 मार्च को हरियाणा विधानसभा में भी चर्चा होगी।
बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के विधायकों के एक ग्रुप ने बुधवार को खट्टर को विधानसभा परिसर में घेराव का प्रयास किया था। विधायक मांग कर रहे थे कि खट्टर सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करे। विधायकों ने कृषि कानूनों को लेकर खट्टर के खिलाफ नारेबाजी भी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो