scriptगुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने नहीं की है शादी | former Chief Minister of Gujarat big statement, pm modi is not married | Patrika News

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने नहीं की है शादी

Published: Jun 19, 2018 11:44:50 am

Submitted by:

Dhirendra

पीएम मोदी की जशोदाबेन से शादी को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ जो भाजपा को असहज करने वाला साबित हो सकता है।
 

anandiben

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने नहीं की है शादी

नई दिल्‍ली। मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को मध्य प्रदेश के एक गांव के सरकारी कार्यक्रम में पीएम मोदी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे भाजपा के सामने मुसीबत खड़ी हो सकती है। उन्‍होंने कार्यक्रम में दौरान बताया कि पीएम मोदी अभी तक अविवाहित हैं। इस खबर को एक बड़े मीडिया हाउस ने प्रमुखता चलाया है। आपको बता दें कि अभी तक देश और दुनिया के लोग यह जानते हैं कि पीएम मोदी शादीशुदा हैं। इस बात की जानकारी उन्‍होंने चुनावी हलफनामे भी 2014 में दी थी।
कार्यक्रम का वीडियो वायरल
दरअसल, एमपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल हरदा जिले के तिमारी गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुईं थी। उनके कार्यक्रम का एक वीडियो सोमवार को वायरल हो गया है। इस कार्यक्रम में आनंदीबेन ने महिलाओं से कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शादी नहीं की है। वायरल वीडियो की मानें तो आनंदीबेन ने आंगनबाड़ी केंद्र में महिलाओं से कहा कि उन्होंने विवाह नहीं किया है। ये तो पता है न आपको। नरेंद्र भाई ने शादी नहीं की है। मोदी इस बात को अविवाहित रहते हुए भी समझते हैं कि महिलाओं और बच्चों को दिक्‍कतें होती है। आनंदीबेन का यह बयान भाजपा को असहज करने वाला है क्योंकि मोदी ने बनारस में नामांकन के शपथ पत्र में इस बात को स्वीकार किया था कि जसोदाबेन से उनकी शादी हुई थी।
नरेंद्र मोदी ने छिपाए विवाह से जुड़े तथ्य
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने 2014 में चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी हलफनामा में विवाहित होने के मुद्दे पर जानकारी छुपाई है। उन्‍होंने चुनाव आयोग से मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की थी। सिब्बल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा था कि आज मैंने चुनाव आयोग में याचिका दाखिल कर मोदी के खिलाफ चुनावी हलफनामों में अपनी शादी के संबंध में तथ्यों को छिपाने को लेकर आईपीसी के अनेक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि 2002 और 2012 के बीच मोदी ने गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के दौरान दाखिल हलफनामे में दाखिल किए जहां उन्होंने अपने शादीशुदा होने के बारे में जानकारी नहीं दी। अब वडोदरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए उन्होंने कहा है कि वह शादीशुदा हैं। इससे पहले बुधवार को गुजरात के वडोदरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने अपने हलफनामे में अपनी पत्नी का नाम जशोदाबेन बताया था। इससे पहले वह इस कॉलम को खाली छोड़ दिया करते थे।
जब जसोदाबेन ने बताया खुद को मोदी की पत्‍नी
दूसरी तरफ आपको बता दें कि पीएम मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने सरकार की ओर से उन्हें दिए जा रहे सुरक्षा कवर का विवरण मांगते हुए एक आरटीआई नवंबर, 2014 में दायर की थी। गुजरात में मेहसाणा जिले के ऊंझा स्थित ब्राह्मणवाड़ा गांव में रह रही जसोदाबेन ने एसएसपी ऑफिस में तीन पन्नों के अपने आवेदन में कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी हूं और मैं जानना चाहती हूं कि प्रोटोकॉल के मुताबिक सुरक्षा कवर के अलावा मैं और कौन सी सुविधाओं की हकदार हूं। इसके साथ ही उन्होंने शिकायत की है कि मैं तो सार्वजनिक वाहन में सफर करती हूं, जबकि मेरे निजी सुरक्षाकर्मी सरकारी गाड़ियों में सफर करते हैं। उनके आवेदन में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षाकर्मियों द्वारा ही उनकी हत्या किए जाने की घटना को ध्यान में रखते हुए, मैं सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी से कई बार भयभीत हो जाती हूं। इसलिए मेरी सुरक्षा में लगाए गए सुरक्षाकर्मियों की जानकारी मुझे मुहैया कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो