scriptFormer Cricketer Kapil Dev may Join AAP Meet with Arvind Kejriwal | कपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति | Patrika News

कपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चा गलत निकली है। अरविंद केजरीवाल संग तस्वीर वायरल होने पर यह कयास लगाया जा रहा था। अब पूर्व कप्तान ने खुद ही पूरी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

नई दिल्ली

Published: May 22, 2022 03:32:07 pm

भारत को क्रिकेट में पहली बार वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चा गलत निकली है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी तस्वीर वायरल होने के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि वो आम आदमी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में इस बात के आते ही पूर्व कप्तान ने खुद से सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान किया कि वो राजनीति में नहीं जा रहे हैं।

kapil_dev_with_arvind_kejriwal.png
Former Cricketer Kapil Dev may Join AAP Meet with Arvind Kejriwal

कपिल देव इंस्टाग्राम स्टोरी पर यह लिखा कि कई जगहों से मुझे यह सूचना मिली मैं एक राजनीतिक पार्टी को ज्वाईन करने जा रहा है। यह सूचना गलत है। मैं किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होेने नहीं जा रहा है। यदि कभी मैं इस तरह का कोई बड़ा निर्णय लेता हूं तो इसकी घोषणा सार्वजनिक रूप से करूंगा।

उल्लेखनीय हो कि पंजाब में मिली जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी अब अन्य राज्यों में भी संगठन विस्तार के साथ चुनावी मैदान में उतरने का मन बना चुकी है। इसके लिए पार्टी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। दिल्ली और पंजाब के बीच स्थित हरियाणा में अगला विधानसभा चुनाव 2024 में होना है। चुनाव से पहले यहां अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए 29 मई को कुरुक्षेत्र में आम आदमी पार्टी एक रैली करने जा रही है। इसी रैली में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव आप में शामिल होने की चर्चा थी।

उल्लेखनीय हो कि कुरुक्षेत्र में 29 मई को होने वाली आम आदमी पार्टी की रैली में अरविंद केजरीवाल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंचेंगे। खेल और खिलाड़ियों के लिए हरियाणा की गिनती देश के नंबर वन राज्यों में होती है। यहां से कई बड़े खिलाड़ी निकले हैं। जिन्हें न केवल प्रदेश बल्कि पूरी दुनिया में लोग पसंद करते हैं। ऐसे में चर्चा थी कि कपिल देव को अपने साथ लेकर आप हरियाणा में बड़ा दांव खेल सकती है। हालांकि कपिल देव ने राजनीति में जाने की बात से इंकार कर दिया है।

बताते चले कि अरविंद केजरीवाल खुद भी हरियाणा की सिवानी मंडी से ही हैं। इससे पहले हाल ही में पार्टी ने स्टार भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को पंजाब से राज्यसभा भेजा है। चर्चा थी कि अब कपिल देव के जरिए हरियाणा में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने की कोशिश में लगी है। क्योंकि कपिल देव चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने चंडीगढ़ डीएवी स्कूल से पढ़ाई की। हालांकि अब कपिल देव ने राजनीति में जाने की अफवाहों का खंडन कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोMaharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?सरकार ने FCRA को बनाया और सख्त, 2011 के नियमों में किये 7 बड़े बदलावकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.