scriptformer haryana minister sampat singh will rejoin congress on today | हरियाणा : पूर्व मंत्री संपत सिंह आज दोबारा कांग्रेस में होंगे शामिल, जानिए क्यों छोड़ी थी पार्टी | Patrika News

हरियाणा : पूर्व मंत्री संपत सिंह आज दोबारा कांग्रेस में होंगे शामिल, जानिए क्यों छोड़ी थी पार्टी

हरियाणा के पूर्व गृह और वित्त मंत्री प्रोफेसर संपत सिंह ने आज एक बार फिर कांग्रेस का हाथ थामने जा रहे है। संपत सिंह हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

नई दिल्ली

Published: August 08, 2022 08:06:15 am

हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह आज दोबारा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे है। संपत सिंह ने रविवार को हिसार के आजाद नगर स्थित सामुदायिक केंद्र में बैठक कर कार्यकर्ताओं को अपने इस फैसले के बारे में बताया। पूर्व मंत्री संपत ने कार्यकर्ताओं की मीटिग में कहा कि वे हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल के सिद्धांतों और आदर्शों का पालन किया।

sampat singh
sampat singh

किसानों के हित में करेंगे काम
पूर्व मंत्री प्रो. सम्पत सिंह ने अब अपने आगामी राजनैतिक सफर की घोषणा कर दी है। कांग्रेस में वापसी उन्होंने कहा कि मैंने यह फैसला मुख्य रूप से किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है। मुझे लगता है कि यह पार्टी किसान समुदाय के हितों की रक्षा बेहतर ढंग से कर सकती है।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में यहां हरियाणा के अपराध को मिल रही पनाह, अलर्ट मोड में पुलिस

औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल नहीं हुए
छह बार के विधायक सिंह ने 2019 में कांग्रेस छोड़ दी थी और बाद में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े रहे। हालांकि उन्होंने दावा किया कि वह कभी भी औपचारिक रूप से सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा, वे कुछ समय तक भाजपा से जुड़ा रहा। हालांकि मैं कभी औपचारिक रूप से इस पार्टी में शामिल नहीं हुआ और न ही किसी पद पर रहा। मैं कांग्रेस छोड़ने के बाद 2019 में भाजपा की चुनावी रैलियों में शामिल हुआ था।

दिल्ली में केसी वेणुगोपाल ने की थी मुलाकात
आपको बता दें कि पूर्व मंत्री संपत सिंह हाल में दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल के साथ मुलाकात की थी। इसके बारे कार्यकर्ताओं को बताते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि पार्टी की टिकटों के बंटवारे का आधार गुणात्मक होगा।

संपत ने कुलदीप के कारण छोड़ी थी कांग्रेस
पूर्व वित्त मंत्री संपत सिंह ने कहा, साल 2019 के विधानसभा चुनावों में कुलदीप बिश्नोई ने मेरी टिकट कटवाई थी। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में सीएम और पीएम के साथ मेरे अच्छे संबंध रहे। किसान आंदोलन के कारण उन्होंने भाजपा से किनारा कर गया। अब एक बार फिर कांग्रेस का हाथ थामने जा रहे है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

New CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरदेश के नए अटॉर्नी जनरल होंगे वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणि, केके वेणुगोपाल की लेंगे जगहVideo: त्रिपुरा के CM ने कहा, 'देश की अखंडता के लिए PFI का बैन होना जरूरी था'West Bengal: ममता सरकार को हाईकोर्ट से झटका,खारिज हुई 'दुआरे राशन' योजनाIND vs SA 1st T20: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसलाFree Ration Scheme: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 80 करोड़ लोगों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त अनाजदिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कमलनाथ ने दो टूक कहा- मैं मध्यप्रदेश नहीं छोडूंगाDA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया डीए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.