पूर्व IAS शाह फैसल बोले- नोबेल शांति पुरस्कार के हकदार हैं पाक पीएम इमरान खान

  • पाकिस्तान में इमरान खान के लिए शांति का नोबेल मांगा जा रहा है।
  • पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में इसके लिए प्रस्ताव पेश हुआ।
  • IAS की नौकरी छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल भी इमरान की वकालत कर रहे हैं।

By: Chandra Prakash

Updated: 03 Mar 2019, 04:04 PM IST

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए उनके देश में नोबेल शांति पुरस्कार की मांग उठ रही है। पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में इसके लिए एक प्रस्ताव पेश किया गया। अभी तक इस प्रस्ताव पर भारत समेत किसी भी दूसरे देश ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने इमरान की वकालत की है। उन्होंने कहा कि पाक पीएम ने भारत-पाक संबंधों को नई दिशा दी है।

इमरान ने पेश की नेतृत्व की मिसाल: शाह फैसल

नौकरी छोड़ राजनीति में आए शाह फैसल ने ट्विटर पर लिखा कि दक्षिण एशिया में पाकिस्तान की नई अमनपरस्त नीति के लिए इमरान खान को शांति का नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए। इमरान ने क्षेत्र (दक्षिण एशिया) के नेताओं के सामने नेतृत्व की एक मिसाल पेश की है। ऐसे में ये पुरस्कार उन्हें और अन्य नेताओं को भारत-पाक के बीच शांति कायम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के वक्त रफाल की कमी महसूस हुई: पीएम नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान की संसद में आया प्रस्ताव

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में प्रस्ताव पेश किया था। इसमें कहा गया कि भारतीय नेतृत्व के युद्ध उन्माद और आक्रामकता के कारण दो परमाणु संपन्न देशों के बीच तनाव पैदा हुआ। इससे दोनों देश युद्ध के कगार पर आ गए। इमरान खान समझदारी के साथ हालात को शांति की ओर ले गए और इसलिए उन्हें नोबल शांति पुरस्कार मिलना चाहिए। शुक्रवार और शनिवार को ट्विटर पर #NobelPeacePrizeForImranKhan हैशटैग ट्रेंड कर रहा था।

Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned