scriptOommen Chandy ने केरल विधानसभा सदस्य के रूप में पूरे किए 50 साल, कराएंगे गले की सर्जरी | Former Kerala Chief Minister Oommen Chandy to undergo surgery | Patrika News

Oommen Chandy ने केरल विधानसभा सदस्य के रूप में पूरे किए 50 साल, कराएंगे गले की सर्जरी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2020 04:33:21 pm

गुरुवार 17 सितंबर को केरल के पूर्व सीएम ( oommen chandy ) ने विधानसभा में पूरे किए 50 साल।
ओमान चांडी की यह उपलब्धि अब तक शायद ही किसी नेता ने हासिल की हो।
शुक्रवार को वह और परिजन लेंगे उनके गले की सर्जरी कराने का फैसला।

 

Former Kerala Chief Minister Oommen Chandy to undergo surgery

Former Kerala Chief Minister Oommen Chandy to undergo surgery

तिरुवनंतपुरम। आज यानी 17 सितंबर को केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता ओमान चांडी ( oommen chandy ) राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में 50 साल पूरे कर लिए हैं। यह एक ऐसी उपलब्धि है जो कांग्रेस के किसी नेता ने राज्य में हासिल नहीं की है और शायद भारत में भी नहीं। इसे लेकर कोट्टायम जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा ओमान चांडी के लिए समारोह आयोजित किया गया।
हालांकि इसे मनाने के एक दिन बाद यानी शुक्रवार को वह अपने स्वास्थ्य के बारे में एक महत्वपूर्ण फैसला लेने जा रहे हैं। काफी समय से 76 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता गले में पोलिप को हटाने के लिए सर्जरी को रोके हुए थे। अब शुक्रवार को सर्जरी कब और कहां होनी है, इस बारे में फैसला वह और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा लिया जाएगा।
जब से ओमान चांडी को कोट्टायम डीसीसी की गुरुवार को राज्य की राजनीति में अपने ‘कुंजुंजू’ के लिए एक रिलॉन्च पैड का आयोजन करने की योजना के बारे में पता चला, उन्होंने इसे रद्द करने की बेचैनी दिखाई। जब भी तिरुवंचूर के विधायक राधाकृष्णन और केसी जोसेफ जैसे उनके करीबी दोस्तों द्वारा कार्यक्रम के बारे में पता किया गया, तो उन्होंने अपने कुंजुंजू के क्रोध के डर से इसे एक कम महत्वपूर्ण संबंध के रूप में बंद कर दिया।
https://twitter.com/priyankagandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
इसे लेकर पहले तो भीड़ को आकर्षित करने वाले दिग्गज नेता ने हंगामा किया, लेकिन आखिरकार वह इस बात से सहमत हो गए कि वह गुरुवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र की सभी आठ पंचायतों में अपने मतदाताओं से मिलेंगे। ओमान चांडी के परिवार के सदस्यों के भी कोट्टायम में आने की उम्मीद है, क्योंकि मम्मेन मपिल्लई हॉल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना है।
ओमन चांडी के एक करीबी सूत्र ने मीडिया को बताया कि उनके दोस्त और परिवार के सदस्य उनके गले की सर्जरी के लिए उन्हें विदेश ले जाने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, “वास्तव में AICC नेतृत्व ने उन पर जल्द से जल्द सर्जरी कराने का दबाव डाला है। लेकिन ओमान चांडी ने खुद यहां एक अस्पताल में सर्जरी करवाने की इच्छा जताई।” उनके गले की दिक्कत की पहचान पहले 2015 और बाद में 2019 में हुई थी, जिसके लिए अमरीका में उनका इलाज हुआ था।
गौरतलब है कि चांडी ने कोट्टायम जिले में पुथुपल्ली के अपने गृहनगर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 11 बार जीत हासिल की है। उन्होंने 1970 में 27 साल की उम्र में केरल विधानसभा में पुथुपल्ली से अपना पहला चुनाव जीतने के बाद अपना रास्ता बनाया, जिसे तब तक एक कम्युनिस्ट गढ़ नामित किया गया था।
https://youtu.be/qxtKOCdPA_I
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो