scriptपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अब यहां से हो सकते हैं राज्यसभा सांसद, जून को खत्म होगा कार्यकाल | Former pm manmohan singh will come from this state | Patrika News

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अब यहां से हो सकते हैं राज्यसभा सांसद, जून को खत्म होगा कार्यकाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 04:17:41 pm

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अब यहां से हो सकते हैं राज्यसभा सांसद, जून को खत्म होगा कार्यकाल

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का राज्यसभा कार्यकाल 14 जून 2019 को खत्म हो रहा है। भारतीय राजनीति, प्रशासन और विश्व अर्थजगत में उनकी साख और अनुभव को देखते हुए यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व पीएम को राज्यसभा सांसद बनाना चाहते है।

फिलहाल असम से हैं सांसद
आपको बता दें कि फिलहाल मनमोहन सिंह असम से राज्य सभा सांसद हैं। लेकिन असम में कांग्रेस की सरकार नहीं होने तथा राज्य विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों की संख्या कम होने, पार्टी के किसी नेता को राज्य सभा में भेजने लायक स्थिति नहीं होने के कारण अब वहां से इनको राज्यसभा के लिए चुना जाना संभव नहीं है। ऐसे में इनको पंजाब से राज्यसभा सांसद अंबिका सोनी से इस्तीफा दिलवा कर राज्य सभा में लाया जा सकता है।
यहां से लोकसभा लड़ सकती हैं अंबिका
अंबिका सोनी अप्रैल – मई 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में आनंदपुर साहब सीट से लड़ सकती हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से अंबिका की अच्छी बनती है, इसलिए अंबिका चुनाव जीत सकती हैं। इसके अलावा उनको तमिलनाडु से भी राज्य सभा में लाया जा सकता है। क्योंकि जून 2019 में तमिलनाडु से राज्यसभा के लिए 06 सीटें खाली हो रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो