scriptप्रदेश के हर नागरिक को मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, बिहार में भाजपा के बाद तमिलनाडु की घोषणा | Free COVID-19 vaccine to everyone in State, BJP says in Bihar now Tamil Nadu CM | Patrika News

प्रदेश के हर नागरिक को मिलेगी मुफ्त कोरोना वैक्सीन, बिहार में भाजपा के बाद तमिलनाडु की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2020 10:53:32 pm

भाजपा का बिहार के चुनावी घोषणा पत्र में ( covid-19 vaccine ) सबसे पहला वादा।
गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया भाजपा का ( BJP Manifesto ) मेनिफेस्टो।
तमिलनाडु के सीएम इड्डापड्डी के पलानीस्वामी ने भी की यही घोषणा।

Free COVID-19 vaccine to everyone in State, BJP says in Bihar & now Tamil Nadu CM

Free COVID-19 vaccine to everyone in State, BJP says in Bihar & now Tamil Nadu CM

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच अब लोगों को इसकी वैक्सीन (covid-19 vaccine ) से ही उम्मीद बची हुई है। शायद यही कारण है कि राजनीतिक दल लोगों की इस उम्मीद पर निशाना साध रहे हैं। इसी के चलते गुुरुवार को पहले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र ( BJP Manifesto ) में तो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री इडापड्डी के. पलानीस्वामी ने घोषणा की कि पूरे प्रदेश में सभी को कोरोना वायरस वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।
लालटेन फूट गईल ह, तेल बह गईल ह, अब ना पंजा के चली ना उनकर खेल चली, बोले राजनाथ

क्या किया है वादा

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए कई चुनावी वादे किए। इस घोषणा पत्र में पार्टी ने वादा किया है कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा स्वीकृति दिए जाने के बाद कोरोना वायरस वैक्सीन को पूरे प्रदेश में सभी को मुफ्त में दिया जाएगा। यह घोषणा इसके 11 सूत्रीय घोषणा पत्र में किए गए कई वादों का हिस्सा थी।
कब मिलेगा टीका

घोषणा पत्र के मुताबिक, “कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एनडीए सरकार ने देश में एक उदाहरण पेश किया है। यह हमारी प्रतिज्ञा है कि जैसे ही ICMR द्वारा वैक्सीन को स्वीकृति दे दी जाएगी, प्रदेश के हर व्यक्ति को टीका लगाया जाएगा।”
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पहला वादा

भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “जैसे ही COVID-19 वैक्सीन व्यापक स्तर पर उत्पादन के लिए उपलब्ध होगी, बिहार में हर व्यक्ति का मुफ्त में टीकाकरण किया जाएगा। हमारे चुनावी घोषणा पत्र का यह पहला वादा है।”
निर्वाचन आयोग ने लगाई राजनीतिक दलों को कड़ी फटकार, कई उम्मीदवारों-दलों के खिलाफ कार्रवाई संभव

चुनावी वादा ना मानें

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस घोषणा को चुनावी वादे के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए और स्वास्थ्य सार्वजनिक नीति का एक महत्वपूर्ण पहलू है।
यादव ने कहा, “अगर पार्टियों को भूख और गरीबी को कम करने, किसानों के सुधार और नौकरियों की पेशकश के बारे में बात करने की अनुमति दी जाती है, तो उन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य के बारे में बात क्यों नहीं करनी चाहिए? यह सार्वजनिक नीति का एक महत्वपूर्ण पहलू है और सभी राजनीतिक दलों द्वारा इसे उचित तरीके से संबोधित किया जाना चाहिए।”
https://twitter.com/JaiveerShergill/status/1319180842950742016?ref_src=twsrc%5Etfw
तमिलनाडु सीएम की घोषणा

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री इडापड्डी के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि जैसे ही कोरोना वायरस बीमारी (कोविड-19) का टीका तैयार होगा, यह राज्य के लोगों को मुफ्त में दिया जाएगा। पलानीस्वामी ने कहा, “एक बार कोविड-19 वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद, इसे राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।”
एक व्यक्ति दोबारा हो सकता है COVID-19 संक्रमित, आखिरकार ICMR ने दे ही दिया सबसे बड़े सवाल का जवाब

आप ने पूछा बड़ा सवाल

भाजपा पर वार करते हुए आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर पूछा, “गैर-भाजपा शासित राज्यों के बारे में क्या? क्या जिन भारतीयों ने भाजपा को वोट नहीं दिया है, उन्हें मुफ्त कोरोना वैक्सीन नहीं मिलेगी।”
चुनावी लॉलीपॉप

कांग्रेस केे राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया, “भाजपा दुनिया की एकमात्र राजनीतिक पार्टी होगी जो सोचती है कि कोविड वैक्सीन जीवन रक्षक उपाय के बजाय एक चुनावी लॉलीपॉप है। इसे अधिकार के तहत दिया जाना चाहिए ना कि सशर्त राजनीतिक फायदे के तहत। कोविड के साथ ही भाजपा की विषैली मानसिकता को इलाज की जरूरत है।”
https://twitter.com/BJP4India?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा अपने कोष से कर रही है खर्च?

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पूछा, “क्या भाजपा इन वैक्सीन के लिए पार्टी कोष से खर्च कर रही है? अगर यह सरकारी कोष से आ रही है तो कैसे केवल बिहार को ही यह मुफ्त में मिल सकती है जबकि बाकी देश को भुगतान करना होगा? इस जबर्दस्त लोकलुभावने वादे के साथ COVID-19 भय का शर्मनाक शोषण बहुत गलत है।”
https://youtu.be/cTcqiPToWXU
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो