गिरिराज सिंह ने इमरजेंसी के मुद्दे पर किया पलटवार, गुनाहों और घोटालों के लिए भी राहुल गांधी मांगें माफी

  • कांग्रेस पार्टी आंतरिक लोकतंत्र का पक्षधर।
  • हमारी पार्टी ने कभी संस्थागत ढांचे पर प्रहार नहीं किया।

By: Dhirendra

Updated: 03 Mar 2021, 08:11 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 1975 में देश में इमरजेंसी लागू करने को गलत बताए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन पर पलटवार किया है। गिरिराज ने अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस के गुनाहों और घोटालों के लिए राहुल गांधी पूरे परिवार के साथ देश से माफी मांगे। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा है कि माफी केवल इमरजेंसी के लिए क्यों?

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक दिन पहले यानी मंगलवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से लगाया गया आपातकाल एक भूल थी। उस दौरान जो भी हुआ वह गलत था। लेकिन मौजूदा समय से बिलकुल अलग था क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया। यूएस के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु के साथ हुई बातचीत में गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के पक्षधर हैं।

दादी ने भी फैसले को गलत माना था

इस बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। देश को उसका संविधान दिया और समानता के लिए खड़ी हुई। आपातकाल पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह एक गलती थी। बिलकुल, वह एक गलती थी। और मेरी दादी ने भी ऐसा कहा था।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned