लोकसभा चुनाव से पहले गोवा में सियासी भूचाल, मनोहर पर्रिकर पर फैसले के लिए शुरू हुई बीजेपी की बैठक

लोकसभा चुनाव से पहले गोवा में सियासी भूचाल, मनोहर पर्रिकर पर फैसले के लिए शुरू हुई बीजेपी की बैठक

Shweta Singh | Publish: Mar, 17 2019 12:02:13 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 05:05:43 PM (IST) राजनीति

  • गोवा में भाजपा के विधायकों की अहम बैठक शुरू
  • सीएम मनोहर पर्रिकर पर हो सकता है बड़ा फैसला
  • कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का पेश किया दावा

नई दिल्ली। गोवा में शनिवार को कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने का दावा करने के बाद अब भाजपा की ओर से भी बड़ी खबर आ रही है। रविवार को राज्य में भाजपा के विधायकों की अहम बैठक शुरू हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में गोवा के वर्तमान सीएम मनोहर पर्रिकर पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि सीएम पर्रिकर की तबीयत बिगड़ती जा रही है।

राज्य का अगला सीएम भी भाजपा से

मनोहर पर्रिकर के दिन-ब-दिन खराब हो रहे स्वास्थ के चलते राज्य की सियासत गर्माती जा रही है। आपको बता दें कि शनिवार को गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने इस संबंध में एक बड़ा बयान दिया था। डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने कहा है कि सीएम पर्रिकर की तबियत बहुत ज्यादा खराब है और उनके ठीक होने की उम्मीद कम है। लेकिन वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं और हम सब उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा अगर सीएम पर्रिकर को कुछ भी होता है तो गोवा का अगला मुख्यमंत्री भी भाजपा का ही होगा।

तबियत खराब होने पर हुई इमरजेंसी मीटिंग

डिप्टी स्पीकर ने कहा था कि जब तक पर्रिकर यहां पर हैं तब तक वे ही मुख्यमंत्री रहेंगे और भाजपा का नेतृत्व नहीं बदलेगा। माइकल लोबो ने कहा कि बीती रात पर्रिकर की तबियत ज्यादा खराब होने के बाद इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई। वे डॉक्टर की निगरानी में हैं और वे ये नहीं कह रहे हैं कि पर्रिकर ठीक नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव भी होना है। इसको लेकर उम्मीदवारों के नाम पर भी बात हुई।

कांग्रेस का दावा

गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को खत लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल को लिखे खत में कहा गया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए, क्योंकि मनोहर पर्रिकर सरकार अल्पमत में है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned