scriptगोवा BJP का बयान- मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सरकार बनाने से ज्यादा जरूरी | Goa BJP unit says Last rites of CM Manohar Parrikar more important than forming Government | Patrika News

गोवा BJP का बयान- मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सरकार बनाने से ज्यादा जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2019 01:09:50 pm

Submitted by:

Shweta Singh

गोवा बीजेपी यूनिट की नितिन गडकरी की मौजूदगी में हुई बैठक
बैठक के बाद भी नहीं हुआ फैसला
धावलिकर बनना चाहते हैं सीएम

Goa Assembly

गोवा BJP का बयान- पर्रिकर का अंतिम संस्कार सरकार बनाने से ज्यादा जरूरी

पणजी। गोवा की भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) यूनिट मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। गोवा बीजेपी का कहना है कि मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सरकार बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि इस सिलसिले में नितिन गडकरी और पार्टी के महासचिव बी.एल. संतोष समेत भाजपा नेताओं तथा गठबंधन सहयोगियों के बीच रविवार रात में अहम बैठक हुई।

रातभर चली बैठक, नहीं हुआ फैसला

जानकारी के मुताबिक इसके बाद भी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। गडकरी, संतोष, अन्य राज्यों के भाजपा नेताओं के साथ रातभर चली बैठक के बाद गोवा फॉरवार्ड विधायक विजय सरदेसाई ने कहा कि बैठक में कोई निर्णय नहीं निकल सका। उनकी पार्टी के विधायक माइकल लोबो ने दावा किया है कि पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) नेता सुदिन धावलिकर ने मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर का बयान

खबर यह भी मिल रही है कि सोमवार तड़के पहले दौर की वार्ता विफल होने के बाद सरकार निर्माण की प्रक्रिया के बारे में दोबारा चर्चा होगी। इस बारे में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने जानकारी देते हुए कहा कि पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद ही अब इस विषय पर फिर से मंथन किया जाएगा। सिटी रिसोर्ट में पहले दौर की बैठक के बाद सोमवार सुबह तेंदुलकर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘हमें सबसे पहले उनके पार्थिव शरीर के दर्शन करने जाना है। इसके बाद उनके शरीर को पार्टी कार्यालय लाया जाएगा और इसके बाद निर्णय लिया जाएगा।’

इस नेता ने पेश किया दावा

इसके बाद लोबो ने भी तेंदुलकर के बयान का समर्थन करते हुए कहा, ‘आज (सोमवार) मनोहर जी का अंतिम संस्कार और अन्य काम होने हैं। अभी यही प्राथमिकता है। समाधान कल निकल आएगा।’ भाजपा विधायक ने भी कहा कि गडकरी और संतोष के साथ बैठक में धावलिकर ने एक प्रस्ताव रखते हुए गठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की। तेंदुलकर ने कहा, ‘धावलिकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने अपनी मांग रखी है। इस पर विचार हो रहा है। धावलकर ने कहा कि उन्होंने भाजपा को समर्थन देकर कई बार त्याग किया है। लेकिन भाजपा उनकी मांग नहीं मानेगी।’ लोबो ने कहा कि भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए विश्वजीत राणे तथा प्रमोद सावंत के नाम चुने हैं।

आपको बता दें कि नितिन गडकरी ने सोमवार को सरकार बनाने के लिए दूसरे चरण की वार्ता शुरू कर दी है। जल्द ही किसी नतीजे के ऐलान की संभावना जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो