गोवा: BJP में शामिल होने वाले कांग्रेसियों को मिलेगा मंत्री पद, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

गोवा: BJP में शामिल होने वाले कांग्रेसियों को मिलेगा मंत्री पद, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jul, 12 2019 08:07:25 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 09:20:41 PM (IST) राजनीति

  • Goa Cabinet का जल्द ही विस्तार करेंगे सीएम Pramod Sawant
  • कांग्रेस के बागी विधायकों को मिलेगा मंत्री का पद
  • BJP में शामिल हुए हैं कांग्रेस के 10 विधायक

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति संकट के बीच गोवा ( Goa government ) में बीजेपी ने अपनी सरकार को मजबूत कर लिया है। गोवा के कांग्रेस के 10 बागी विधायकों ने गुरुवार को औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। अब खबर है कि BJP की अगुवाई वाली सरकार अपने पुराने सहयोगियों की छुट्टी कर, Congress से बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों को मंत्री पद देगी।

 

कर्नाटक संकट पर बोले राहुल गांधी- सरकार गिराने के लिए BJP करती है धनबल का प्रयोग

अब नए नवेले बीजेपी नेता बनेंगे मंत्री
गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने संकेत दिए कि सरकार जल्द ही मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करने वाली है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है दूसरे दलों को छोड़ सरकार में सभी मंत्री बीजेपी नेता ही रहेंगे। इसके अलावा तय माना जा रहा है कि कांग्रेस से बीजेपी में आने वाले तीन विधायकों को मंत्री पद मिलेगा।

धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर जल्द ही BJP में हो जाएंगे शामिल, संजय पासवान का दावा

बहुमत से कहीं आगे निकली प्रमोद सावंत की सरकार

बताया जा रहा है कि सीएम सावंत मौजूदा कुछ मंत्रियों के कामकाज से खुश नहीं हैं। इसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीय विधायक शामिल हैं। ऐसे में अगर मंत्रिमंडल में फेरबदल होता है तो सबसे पहले उन्हीं पर गाज गिरेगी। वैसे भी गोवा में हुए सियासी उलटफेर के बाद अब बीजेपी को किसी दूसरे दल के सहयोग की जरुरत नहीं है, क्योंकि 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में बीजेपी के पास अब 27 विधायक है, जो पूर्ण बहुमत से अधिक है।

10 विधायक जाने से बौखलाए कांग्रेसी नेता

वहीं दूसरी ओर गोवा में हुए सियासी घटनाक्रम में कांग्रेस तो गहरा धक्का लगा है। कांग्रेस विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है। एलेक्सो ने कहा कि राजनीति में दुख और आनंद नहीं होता। इस बार जो राजनीति हुआ है, वह 'राजनीतिक वेश्यावृत्ति' है। हम इस बारे में बात नहीं कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned