scriptकांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा खत, गोवा सीएम की सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार | goa congress letter to president enhancing cm manohar parrikar security | Patrika News

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा खत, गोवा सीएम की सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 04:11:55 pm

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा खत, गोवा सीएम की सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार

parrikar

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा खत, गोवा सीएम की सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार

नई दिल्ली। गोवा की सियासत में मचा घमासान कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले सीए पर्रिकर की सेहत का मसला तो अब पर्रिकर की सुरक्षा का मसला प्रदेश की राजनीति का केंद्र बन गया है। ताजा मामले में गोवा कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल प्रदेश कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को खत लिखकर राज्य के मख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सुरक्षा और बढ़ाने की मांग की है। पर्रिकर की सुरक्षा को लेकर पीछे की वजह भी काफी दिलचस्प है।

खत में कांग्रेस ने लिखा है, “पर्रिकर को उन लोगों से खतरा हो सकता है जो लोग यह चाहते हैं कि उनके घर में रखे गए रफाल डील से जुड़े दस्तावेज सार्वजनिक न हों ताकि सौदे से जुड़े भ्रष्टाचार का खुलासा न हो पाए। ऐसे में सीएम पर्रिकर की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

आपको बता दें कि रफाल विमान सौदे मामले पर कांग्रेस किसी भी सूरत में बैकफुट पर आने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को संसद में लंबी-चौड़ी बहस और सवाल-जवाब के बावजूद कांग्रेस रफाल डील को लेकर लगाए अपने आरोप पर कायम है। अब सौदे को लेकर उठे सवालों के बीच मुद्दे का केंद्र बिंदु गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर बन गए हैं।
No data to display.
अब गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसको लेकर राष्ट्रपति को पत्र भी लिखा और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। दरअसल, राफेल पर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के कथित ऑडियो टेप के सामने आने के बाद से गोवा से लेकर दिल्ली की राजनीति गर्म है।

इस टेप के सामने आने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि पर्रिकर के आवास में राफेल डील से जुड़ी जरूरी फाइल हैं और उन्हें डील में गड़बड़ी की जानकारी है। अब गोवा कांग्रेस इसे लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। कांग्रेस ने अपने पत्र में लिखा, ‘जो लोग नहीं चाहते हैं कि राफेल डील से जुड़ा भ्रष्टाचार सामने आए, वे मुख्यमंत्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो