scriptगोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में होंगे भर्ती | Goa: Manohar Parrikar will leave CM post for treatment | Patrika News

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में होंगे भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 09:08:10 am

Submitted by:

Mohit sharma

लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर सीएम पद छोड़ इलाज के लिए अमरीका जा सकते हैं।

Manohar Parrikar

गोवा: मुख्यमंत्री पद छोड़ इलाज के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे मनोहर पर्रिकर, सीएम के लिए नए नाम पर विचार

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ गई है। अब उनको दिल्ली लाया जा रहा है। पर्रिकर को यहां एम्स में भर्ती कराया जाएगा। हालांकि पहले खबर आ रही थी कि वह इलाज के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे। आपको बता दें कि लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर सीएम पद छोड़ इलाज के लिए अमरीका जा सकते हैं। हालांकि पर्रिकर सीएम का पद स्थाई नहीं, बल्कि अस्थाई रूप से छोड़ सकते हैं। उन्होंने ऐसी इच्छा भी जताई है। पर्रिकर पिछले सात महीनों से अग्नाशय संबंधित बीमारी से जूझ रहे हैं। हाल ही में 6 सितंबर को वह अमरीका से इलाज कराकर वापस आए हैं। इलाज के लिए पर्रिकर अब तक तीन बार अमरीका जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस बार वह इलाज के लिए ही न्यूयॉर्क जाएंगे। वहीं, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व लगातार पर्रिकर से संपर्क साधे है।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश: इसरो जासूसी केस में पूर्व वैज्ञानिक एस. नंबी नारायणन दोषमुक्त, मिलेगा 50 लाख का मुआवजा

नए नाम की तलाश

पर्रिकर के अस्थाई रूप से सीएम पद छोड़ने की इच्छा के बाद भाजपा नेतृत्व उनकी जगह नए नाम की तलाश में जुट गया है। हालांकि पार्टी नेतृत्व में इसके लिए नए नाम की तलाश भी कर ली है, लेकिन अभी इसको सार्वजनिक नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि गोवा में भाजपा सरकार के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को अस्थायी तौर पर सीएम का चार्ज दिया जा सकता है। फिलहाल धवलीकर पर्रिकर कैबिनेट में बड़े मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। सूत्रों के अनुसार भाजपा विजय पुराणिक को पर्यवेक्षक बनाकर गोवा भेज रही है।

संघ का निमंत्रण स्वीकार करने से ओवैसी का इनकार, हिंदू राष्ट्रवाद का प्रतिनिधित्व करता है आरएसएस

धवलीकर के नाम पर अंतिम निर्णय नहीं

भाजपा सूत्रों के अनुसार पार्टी नेतृत्व ने अभी तक धवलीकर के नाम पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है। किसी भी नाम पर अंतिम मुहर से पहले भाजपा पर्यवेक्षक यहां विधायकों और सहयोगी दलों के सदस्यों से मिलकर संभावित नामों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। वहीं, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता धवलीकर का कहना है कि पर्रिकर ने उन्हें बुलाया जरूर था, लेकिन इस दौरान लीडरशिप को लेकर कोई बात नहीं हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो