शिवसेना को अचानक बड़ा झटका, सही वक्त पर नहीं बन पाई महाराष्ट्र में सरकार!

  • महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी उठापटक जारी
  • शरद पवार के बयान से शिवसेना को झटका!

Kaushlendra Pathak

November, 1612:20 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची जारी है। सबकी निगाहें इस बात पर टिकी है कि महाराष्ट्र में कब तक सरकार का गठन होगा। शिवसेना, NCP और कांग्रेस में तकरीबन सहमति बन चुकी है। लेकिन, अचानक शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि, जिस दिन शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहती थी उस दिन अब सरकार नहीं बन पाएगी।

दरअसल, शिवसेना चाहती थी कि 17 नवंबर को महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाए। क्योंकि, इस दिन शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे की पुण्यतिथि है। लिहाजा, शिवसैनिकों के लिए यह दिन बेहद अहम है। लेकिन, शरद पवार के एक बयान से शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने में अभी वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात होगी। इसके बाद तय होगा कि सरकार बनाने के लिए कब दावा पेश किया जाए।

गौरतलब है कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस नेताओं की कई बार बैठकें हुई। बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार गठन को लेकर समझौता भी हो चुका है। इतना ही नहीं शिवसेना को सीएम पद भी दिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस अब औपचारिक घोषणा होना बाकी है। इधर, बीजेपी की भी लगातार बैठकें हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी कभी भी सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश कर सकती है। अब देखना यह है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने में कौन कामयाब होता है और किसे सीएम की कुर्सी मिलती है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned