scriptशिवसेना को अचानक बड़ा झटका, सही वक्त पर नहीं बन पाई महाराष्ट्र में सरकार! | Government Formation Delay in Maharashtra | Patrika News

शिवसेना को अचानक बड़ा झटका, सही वक्त पर नहीं बन पाई महाराष्ट्र में सरकार!

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 12:20:54 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी उठापटक जारी
शरद पवार के बयान से शिवसेना को झटका!

file photo
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची जारी है। सबकी निगाहें इस बात पर टिकी है कि महाराष्ट्र में कब तक सरकार का गठन होगा। शिवसेना, NCP और कांग्रेस में तकरीबन सहमति बन चुकी है। लेकिन, अचानक शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि, जिस दिन शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहती थी उस दिन अब सरकार नहीं बन पाएगी।
दरअसल, शिवसेना चाहती थी कि 17 नवंबर को महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाए। क्योंकि, इस दिन शिवसेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे की पुण्यतिथि है। लिहाजा, शिवसैनिकों के लिए यह दिन बेहद अहम है। लेकिन, शरद पवार के एक बयान से शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने में अभी वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात होगी। इसके बाद तय होगा कि सरकार बनाने के लिए कब दावा पेश किया जाए।
गौरतलब है कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस नेताओं की कई बार बैठकें हुई। बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार गठन को लेकर समझौता भी हो चुका है। इतना ही नहीं शिवसेना को सीएम पद भी दिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस अब औपचारिक घोषणा होना बाकी है। इधर, बीजेपी की भी लगातार बैठकें हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी कभी भी सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश कर सकती है। अब देखना यह है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने में कौन कामयाब होता है और किसे सीएम की कुर्सी मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो