scriptRajasthan Politics : असम के राज्यपाल राजस्थान में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव ! | Governor of Assam will contest assembly elections in Rajasthan | Patrika News
चुनाव

Rajasthan Politics : असम के राज्यपाल राजस्थान में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव !

Rajasthan Politics New Turn : असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को गुलाबबाग में टॉय ट्रेन के उद्घाटन के दौरान राजस्थान की राजनीति में एक सवाल खड़ा कर गए।

नई दिल्लीJun 27, 2023 / 08:15 am

Anand Mani Tripathi

Governor of Assam will contest assembly elections in Rajasthan

rajasthan politics New Turn : असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को गुलाबबाग में टॉय ट्रेन के उद्घाटन के दौरान राजस्थान की राजनीति में एक सवाल खड़ा कर गए। क्या कटारिया फिर सक्रिय राजनीति में लौटने वाले हैं। कांग्रेस पार्षद के प्रश्न और कटारिया के प्रतिउत्तर के बाद यह मुददा बना।

दरअसल उद्घाटन समारोह के दौरान मनोनीत पार्षद रविन्द्रपाल कप्पू ने कटारिया से पूछा कि सुना है आप उदयपुर से चुनाव लड़ने वाले हैं। कटारिया ने पहले हंसते हुए कहा श्नहीं। फिर कुछ रुककर बोले कि पार्टी का निर्णय सर्वाेपरि है, पार्टी जो कहेगी वही करूंगा।

उनके इस जवाब ने मेवाड़ की राजनीति को एक बार फिर गर्मा दिया। कटारिया के साथ मौजूद भाजपा कार्यकर्ता भी उनके इस जवाब से हतप्रभ हो गए। फिर कटारिया ने कप्पू से सवाल किया कि तुम्हें ऐसा क्यों लग रहा है? कप्पू ने कहा कि आप आए दिन उदयपुर आ रहे हैं। लगातार दौरे भी कर रहे हैं, इसीलिए लगा कि आप उदयपुर से फिर चुनाव लड़ेंगे।

कटारिया ने फिर जवाब दिया कि पार्टी का निर्णय ही सर्वमान्य होगा। जो ऊपर से आदेश मिलेगा, वही मान्य होगा। पार्षद ने कटारिया पर फिर सवाल दागा। सुना है कि आप तो पार्टी के ऊपर के आदेश को भी उलट देते हैं। कटारिया फिर हंसे और बोले पार्टी कहेगी चुनाव लडऩा है तो लडूंगा, नहीं लडऩा है तो नहीं लडूंगा।

भाजपा ही जारी कर रही कार्यक्रम
कटारिया राज्यपाल बनने के बाद से 4 माह में 4 बार उदयपुर आए हैं। अधिकांशतरू वे भाजपा एवं आरएसएस से जुड़े कार्यक्रमों में ही हुए शामिल। उन्होंने 22 फरवरी को असम के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। इसके बाद हुए उदयपुर दौरों में प्रोटोकॉल सिर्फ एयरपोर्ट तक ही नजर आया। इसके बाद उनके समस्त कार्यक्रम व प्रेसनोट भाजपा ने ही जारी किए।

Home / Elections / Rajasthan Politics : असम के राज्यपाल राजस्थान में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो