scriptराज्यपाल ने अधिकारियों को बैठक के लिए सरकार से अनुमति लेने पर उठाए सवाल | Governor raised questions on officials permission from the govt for meeting | Patrika News

राज्यपाल ने अधिकारियों को बैठक के लिए सरकार से अनुमति लेने पर उठाए सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2019 05:32:30 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

राज्यपाल को पहले भी भी मिला था ऐसा ही जवाब
जिलाधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया था
ममता बनर्जी भी राज्यपाल से टकराव की स्थित में हैं

jagdeep_dhankhar.jpg
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को उत्तर 24 परगना जिले में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में जिले के सांसद, विधायक, पंचायत सदस्यों और शीर्ष अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सवाल उठाए। धनखड़ ने उत्तर 24 परगना का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को जन प्रतिनिधियों के साथ ही राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारियों को धामाखाली के जिला परिषद अतिथि गृह में एक बैठक के लिए आमंत्रित करने के लिए कहा था।
जिला मजिस्ट्रेट ने हालांकि राजभवन को लिखा कि वह केवल राज्य से अनुमति के बाद ही इन सभी को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध कर सकते हैं।

धनखड़ ने इसे असंवैधानिक बताते हुए कहा कि- ‘मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें मुझसे मिलने के लिए राज्य सरकार की अनुमति की आवश्यकता क्यों है। मैं हैरान हूं।’
दिलचस्प बात यह है कि धनखड़ को सितंबर महीने में भी इसी तरह का जवाब मिला था, जब उन्होंने दार्जिलिंग जिले में सांसद, विधायक और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करनी चाही थी। राज्यपालों के खिलाफ रहने की परंपरा को जारी रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले कुछ समय से धनखड़ के साथ टकराव की स्थिति में हैं।
कुछ दिन पहले ही राज्यपाल ने शिकायत की थी कि राज्य में समाचार चैनलों को दुर्गा पूजा समारोह जैसे कार्यक्रमों से दूर रहने के लिए कहा गया है। हाल ही में जब केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो जादवपुर विश्वविद्यालय गए थे और वहां पर विद्यार्थियों व अन्य लोगों ने उनके साथ मारपीट की थी तो उस समय राज्यपाल ही बीच-बचाव कर उन्हें वहां से निकालकर लाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो