scriptGujarat: एटीएस को बड़ी सफलता, तस्करी के लिए ईरान से आ रही 50 किलो हेरोइन पकड़ी, 7 गिरफ्तार | Gujarat 50 kg heroin coming from iran was caught By ATS And Coast Gaurd joint Operation | Patrika News

Gujarat: एटीएस को बड़ी सफलता, तस्करी के लिए ईरान से आ रही 50 किलो हेरोइन पकड़ी, 7 गिरफ्तार

Published: Sep 19, 2021 04:07:35 pm

Gujarat समुद्र के रास्ते तस्करी की बड़ी साजिश को एटीएस और कोस्ट गार्ड के जॉइंट ऑपरेशन के जरिए नाकाम किया गया, करीब 250 रुपए कीमत की हेरोइन जब्त

716.jpg
नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एटीएस और भारतीय कोस्ट कार्ड को बड़ी सफलता हाथ लगी है। संयुक्त टीम ने तस्करी की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। दोनों के साझा ऑपरेशन में गुजरात तट पर ईरान से आ रही बोट पकड़ी गई है।
खास बात यह है कि इस बोट में करीब 50 किलो हेरोइन बरामद हुई है। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 250 करोड़ रुपए तक होगी। इसके साथ ही सात लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
यह भी पढ़ेंः बेंगलुरु में बुराड़ी जैसा कांड, 9 महीने के बच्चे समेत फंदे से लटके मिले परिवार के पांच लोग, 5 दिन शवों के साथ रही ढाई साल की बच्ची

सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि शनिवार देर रात कोस्ट गार्ड और एटीएस को भारतीय जल सीमा में एक बोट दिखाई दी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए बोट को रोककर जांच की गई।
मिली जानकारी के मुताबिक बोट में सात ईरानी नागरिक सवार थे, जिनके पास से 50 किलो तक हेरोइन मिली है। हालांकि, इसकी वास्तविक कीमत कितनी होगी इसकी जांच की जा रही है।

गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला के मुताबिक समुद्र रास्ते से तस्करी की कोशिश की जा रही थी, जिसको इंडियन कोस्ट गार्ड के साझा अभियान के दौरान नाकाम कर दिया गया है। इसमें सवार सभी लोगों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है, फिलहाल इन ईरानी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः Cyber Crime News: एनसीआर में एटीएम स्किमिंग के बढ़ रहे मामले, जानिए किन चीजों का आपको रखना चाहिए खयाल

शुक्ला ने बताया कि हम मान रहे हैं कि 150-250 करोड़ रुपए कीमत की हेरोईन नौका से बरामद की गई है। यह खेप और बड़ी हो सकती है और सही मात्रा नौका की छान-बीन के बाद ही पता चल सकेगी। उन्होंने कहा कि, इसके तार कहां-कहां जुड़े हैं, ये लोग इस हेरोइन को किसको बेचने वाले थे, इसी तरह के जरूरी सवाल के जवाब हासिल करने की कोशिश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो