script

गुजरात के नतीजों पर बोली कांग्रेस, BJP घुटनों के बल आ गई, ​​​​​ना वो जीते, ना हम हारे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2017 01:41:43 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस ने दावा किया है कि गुजरात में भाजपा की विजय, जीत नहीं है और कांग्रेस की हार, हार नहीं है। परिणाम कुछ भी आए हों, यह कांग्रेस की बड़ी विजय है।

raga
नई दिल्ली। कांग्रेस ने दावा किया है कि गुजरात में भाजपा की विजय, जीत नहीं है और कांग्रेस की हार, हार नहीं है। परिणाम कुछ भी आए हों, यह कांग्रेस की बड़ी विजय है। हालांकि पार्टी जीत का दावा करते-करते हार गई, लेकिन प्रतिक्रिया में उन्होंने किसी तरह का अफसोस जताने और सबक लेने की अपेक्षा अपनी हार को ही जीत करार दिया।

मुद्दे बदलते रहे BJP और मोदी
गुजरात और हिमाचल के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव और गुजरात के प्रभारी अशोक गहलोत तथा प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात के पूरे चुनाव अभियान में भाजपा ने राहुल गांधी के उठाए मुद्दों का जवाब नहीं दिया। उन्होंने ना तो अमित शाह के बेटे जय शाह और ना ही राफेल विमान सौदे पर राहुल गांधी के सवालों का जवाब दिया। गुजरात में इस बार ध्रुवीकरण नहीं चला तो भाजपा और प्रधानमंत्री मुददे बदलते रहे। कभी नर्मदा की बात की तो कभी गुजराती अस्मिता का मामला उठाया। उन्होंने कुछ शब्द पकड़ लिए, हालांकि हमारे पास भी ये मौका था, लेकिन हमारा ऐसा कल्चर नहीं है। अन्यथा उन्होंने सोनिया और राहुल गांधी के लिए क्या कुछ नहीं कहा।

BJP के डर व्यापारियों ने दिए वोट
सवालों के जवाब में गहलोत ने कहा कि इस चुनाव अभियान में जीएसटी का मुद्दा बना और आखिरकार सरकार को झुककर दरों में संशोधन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि शहरों का वोटिंग पैटर्न नहीं बदलने के पीछे सीबीआई, ईडी का डर था, क्योंकि शहरों में ज्यादातर कारोबारी रहते हैं और सभी जानते हैं कि ये संस्थाएं कैसे काम कर रही हैं। गहलोत और सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि क्या उन्होंने राहुल और मीडिया के खिलाफ नोटिस इसलिए वापस लिया कि उनमें प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों को नोटिस जारी करने की हिम्मत नहीं थी। उन्होंने सी-प्लेन की उड़ान पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिर कैसे प्रधानमंत्री को अकेले ऐसे प्लेन में उड़ान भरने की अनुमति दी गई, जिसे विदेशी पायलट उड़ा रहे थे?

ट्रेंडिंग वीडियो