scriptगुजरात: कांग्रेस का गजब का पूर्वानुमान, मोदी के पहुंचने से पहले ही कर दी शिकायत | Gujarat election ec says Congress allegations were predicted on modi | Patrika News

गुजरात: कांग्रेस का गजब का पूर्वानुमान, मोदी के पहुंचने से पहले ही कर दी शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2017 10:10:32 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने का कांग्रेस ने घटना होने के पहले ही दर्ज कराई गई थी।

raga
गांधीनगर: गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरो लगाने वाली कांग्रेस को चुनाव आयोग ने जवाब दिया है। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी. बी. स्वैन ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने का कांग्रेस का आरोप पुर्वानुमानित था और यह शिकायत वास्तव में घटना होने के पहले ही दर्ज कराई गई थी।

11.51 बजे पर ही हो गई शिकायत
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मतदान केंद्र तक पहुंचने से पहले कांग्रेस ने यह शिकायत 11 बजकर 51 मिनट पर दर्ज करवाई। शिकायत में कहा गया कि घटनास्थल पर क्योंकि लोगों की अत्यधिक भीड़ है, इसलिए जब मोदी आएंगे तो वहां रोड शो की संभावना है। हमने मामले की जांच के लिए आचार संहिता टीम को आदेश दे दिए हैं और अहमदाबाद के जिलाध्यक्ष हमें इस पर रिपोर्ट देंगे। स्वैन ने यह नहीं बताया कि जांच कब पूरी होगी।
गुजरात चुनाव: 8 एक्जिट पोल में BJP को बहुमत, 70 पर सिमटी कांग्रेस


मोदी ने हाथ हिलाकर स्वीकारा अभिवादन
बता दें कि मोदी ने अहमदाबाद के राणिप क्षेत्र के निशान विद्यालय में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने वोट डालने के बाद कार में सवार होकर स्याही लगी उंगली दिखाते हुए कुछ दूर तक रोड शो किया। इस दौरान वह वहां उमड़ी भीड़ की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। मतदान के दौरान रोड शो को कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है।
गुजरात में BJP प्रत्याशी का ऑफर, चुनाव में आओ, पेट्रोल का टोकन मुफ्त पाओ


ब्लुटूथ कनेक्टिविटी की शिकायत गलत
निर्वाचन अधिकारी स्वैन ने कहा, “हमें चुनाव में अहमदाबाद, पंचमहल , पाटण, खेड़ा, बनासकांठा व मेहसाणा जिले से ब्लुटूथ कनेक्टिविटी की शिकायत मिली थी। हमारे इंजीनियर ने ऐसी शिकायतों का कोई आधार नहीं पाया। स्वैन ने कहा, “विश्नगर के हसनपुर व सावली में झड़प की दो घटनाएं हुईं, लेकिन दोनों घटनाओं का चुनाव से कुछ लेना-देना नहीं था। इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में किसी खास पार्टी का बटन नहीं दबने की शिकायत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हमें ऐसी कई शिकायतें मिली और जब हमारे अधिकारी व इंजीनियर इस मामले को चेक कर रहे थे तो उस दौरान मानक संचालन प्रक्रिया अपनाई गई। हमें ऐसी शिकायतों का कोई आधार नहीं मिला ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो