scriptलड़की के साथ वायरल वीडियो पर हार्दिक पटेल बोले, फर्जी वीडियो का खुलासा 18 नवंबर को | gujarat election Hardik Patel With Girl In Room Video Viral | Patrika News

लड़की के साथ वायरल वीडियो पर हार्दिक पटेल बोले, फर्जी वीडियो का खुलासा 18 नवंबर को

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2017 09:41:30 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

सोशल मीडिया पर हार्दिक पटेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो एक युवती के साथ बेडरुम में बैठे दिक रहे हैं।

Hardik Patel
अहमदाबाद: पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल ने यू-ट्यूब पर वायरल हुए अश्लील वीडियो में कथित रूप से उनके होने का दावा करने वाले वीडियो पर कहा कि यह वीडियो फर्जी हैं। इन्हें विदेश से अपलोड किया गया था। यू-ट्यूब को पत्र लिखकर इन्हें डीलिट करवा दिया गया है।
सोमवार को गांधीनगर में हुई पास संयोजकों की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में हार्दिक ने कहा कि 18 नवंबर को माणसा में होने वाली जनसभा में इसका खुलासा करूंगा कि यह वायरल हुए वीडियो कैसे फर्जी हैं। उनके घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और जिन समय का यह वीडियो बताया जा रहा है उन दिनों शायद मुंडन भी कराया था। देखने के बाद सच्चाई सामने रखेंगे।
उन्होने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह ऐसे वीडियो को वायरल करके उन्हें बदनाम करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए भी वह कदम उठाएंगे। हार्दिक ने आगामी दिनों में ऐसे कई मोर्फ वीडियो वायरल होने की फिर से संभावना जताई। इसके बाद जिस व्यक्ति ने अन्य सबूत और वीडियो होने का दावा किया है वह व्यक्ति (अश्विन पटेल (सांकडासरिया) 15 दिन पहले ही दिल्ली में भाजपा में शामिल हो चुका है।
हार्दिक ने ऐसे वीडियो वायरल होने पर आरक्षण आंदोलन पर असर पडऩे के सवाल के जवाब में कहा कि वह तो सिर्फ आंदोलन का एक निमित्त मात्र हैं। आंदोलन समाज की लड़ाई है।
वीडियो में लड़की के साथ दिखे हार्दक
दरअसल सोशल मीडिया पर हार्दिक पटेल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो एक युवती के साथ बेडरुम में बैठे दिक रहे हैं। इस वीडियो में हार्दिक जैसा युवक दिखाई दे रहा है इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। सोशल मीडिया के यू-ट्यूब पर रविवार 12 नवंबर को वायरल हुए 10-10 मिनट के दो कथित अश्लील वीडियो में दिखने वाले युवक के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल होने का दावा किया गया है। हालांकि दिखाई देने वाला युवक हार्दिक पटेल ही हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इसे जारी करने वाले युवक ने ऐसा दावा करते हुए लिखा है कि यह तो झांकी है, अभी और बहुत आना बाकी है। यानि कुछ और ऐसे वीडियो वायरल हो सकते हैं।
वायरल वीडियों में से एक वीडियो में दिखाई देने वाले युवक को हार्दिक बताया गया है जो एक युवती से बातचीत करते दिखाई दे रहा है। जबकि दूसरे वीडियो में एक युवक और एक युवती आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दे रहे हैं। इसमें भी दिखने वाले युवक के हार्दिक होने का दावा किया है। दोनों ही कथित वीडियो 16 मई 2017 की रात नौ बजे व उसके कुछ मिनट बाद के हैं। जिस जगह दोनों दिखाई दे रहे हैं, वह कमरे का दृश्य है। हालांकि यह हकीकत में यह कौन सी जगह है और इसमें दिखने वाली युवती कौन है? इसका पता नहीं चल पाया है।
यह है पहले वीडियो में :
वीडियो को वायरल करने वाले व्यक्ति ने इसे ‘पाटीदार समाज और गुजरात के गद्दार हार्दिक की कामलीला नाम देते हुए हार्दिक से जबाव भी मांगे हैं, जिसमें यह महिला कौन है?, यह कौन सा स्थल है?, गुजरात की जनता को गुमराह कर यह क्या कर रहा है?, यह महिला तेरी मंगेतर तो नहीं है, तो फिर कौन है?, तुम समाज को किस मार्ग पर ले जाना चाहते हो?, यह आरक्षण की लड़ाई है या तेरी रंगरेलियां मनाने की?, भगवान, समाज और गुजरात की भोली जनता तुझे कभी माफ नहीं करेगी।
दूसरे वीडियो में यह है :
‘हार्दिक का असली चेहरा शीर्षक दिया है। इसमें लिखा है कि गुजरात की अस्मिता को ठेस पहुंचाने वाला नराधम का असली चेहरा, ये तो झांकी है और बहुत आना बाकी है।
https://twitter.com/HardikPatel_/status/930005238991478784?ref_src=twsrc%5Etfw
अब गंदी राजनीति की शुरुआत-हार्दिक

हार्दिक पटेल ने वायरल वीडियो में दिखने वाले युवक को हार्दिक पटेल बताए जाने पर कहा कि गुजरात में चुनाव हैं। आंदोलन मजबूत स्थिति में है। ऐसे समय में इस प्रकार के आरोप वारम्बार लगने वाले हैं। यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है। अभी तो ऐसे व्यक्ति भी सामने आएंगे, जो खुलकर उन पर आरोप लगाएंगे। गंदी राजनीति की शुरुआत हुई है। अभी मैने इन वीडियो को देखा नहीं है। मैं देखूंगा उसके बाद जरूरी कदम उठाऊंगा। जरूरत पडऩे पर कानूनी कार्रवाई की दिशा में भी सोचूंगा। उन्हें तो पहले से जानकारी मिली थी कि उन्हें बदनाम करने के लिए बैंकॉक से उनके मॉर्फ वीडियो बनाए जा रहे हैं। हार्दिक ने आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। उन्हें बदनाम किया जा रहा है। उनके साथ महिला के सम्मान से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। यदि वह दोषी होंगे तो उनकी सभाओं में जनता खुद ही आना बंद कर देगी। वह आरक्षण की लड़ाई जारी रखेंगे।
होनी चाहिए जांच: लालजी पटेल
सरदार पटेल ग्रुप (एसपीजी) के अध्यक्ष लालजी पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि वायरल हुए अश्लील वीडियो में दिखने वाले युवक को हार्दिक पटेल बताया जा रहा है। उस वीडियो की सत्यता की जांच होनी चाहिए। हार्दिक अभी भी परिक्व नहीं है। उसे सोच समझकर बोलना चाहिए और कदम उठाने चाहिए।
कांग्रेस फार्मूला में दिख रही है आशा, सहमति बनाएंगे
हार्दिक पटेल ने सोमवार को पास संयोजकों की बैठक में कांग्रेस की ओर से पाटीदारों को आरक्षण दिए जाने को लेकर दिए गए फॉर्मूले पर चर्चा होने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस फॉर्मूले में संवैधानिक रूप से आरक्षण मिलने की आशा बंधती दिखाई दे रही है। पास संयोजकों को इससे जो आशा बंधी है। उस पर आरक्षण आंदोलन चलाने वाली अन्य संस्था एसपीजी के संयोजकों और समाज के अग्रणियों से चर्चा करने के बाद सहमति बनाएंगे फिर आगे की राय स्पष्ट करेंगे। क्योंकि आंदोलन की लड़ाई में सब की सहमति व एकता जरूरी है।

चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग
वहीं दूसरी ओर गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां के बीच सत्तारूढ़ दल बीजेपी व विपक्षी पार्टी कांग्रेस चुनाव की तारखी आगे खिसकाने की मांग कर रही हैं। इन राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग की है कि राज्य में 14 दिसंबर के बाद चुनाव कराए जाएं। दरअसल, राजनीतिक दलों की इस मांग के पीछे राज्य में होने वाली शादियों के सीजन बताया जा रहा है। पंडितों की मानें तो अकेले गुजरात राज्य में ही विधानसभा चुनाव के दौरान 25,000 से अधिक शादियां होनी हैं। जबकि इनमें से अधिकांश शादियां नवंबर और दिसंबर के बीच में होनी हैं। इन दलों का तर्क है कि शादियों के सीजन के चलते विधानसभा चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत गिर सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो