scriptगुजरात चुनाव: पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार का आखिरी दिन, नेताओं ने झोंकी ताकत | Gujarat election : Last day of first phase voting campaign | Patrika News

गुजरात चुनाव: पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार का आखिरी दिन, नेताओं ने झोंकी ताकत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2017 08:57:35 am

Submitted by:

Prashant Jha

बता दें 2012 में हुए 182 विधानसभा वाली सीटों में से बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी।

gujarat election, gujarat ka gadar, modi, rahul, election 2017, CM rupani
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का आज प्रचार अभियान रुक जाएगा। गुरुवार शाम पांच बजे प्रचार प्रसार का शोर थम जाएगा। 9 दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं की सभा है। प्रधानमंत्री मोदी सूरत में रैली को संबोधित करेंगे। इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा। पहले चरण में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की बागडोर संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए प्रतिष्ठा का विषय है। दूसरे और अंतिम चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी।
मोदी और राहुल की प्रतिष्ठा दांव पर
पहले चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी गुजरात में 14 से ज्यादा सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी दर्जनों रैलियां कर चुके हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुद रैलियों में कह चुके हैं कि वह विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से जवाब चाहते हैं लेकिन सीधा जवाब नहीं मिलता।
ये भी पढ़ें: गुजरात चुनाव में पहली बार राम मंदिर मुद्दे की एंट्री, पीएम मोदी ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

कांग्रेस को अच्छे परिणाम की उम्मीद

गौरतलब है कि कांग्रेस को इस चुनाव में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव के लिए लागातर गुजरात के कोने-कोने में लोगों से संपर्क कर रहे हैं। इस साल पार्टी को ज्यादा सीट मिलने की संभावना दिख रही है। बता दें 2012 में हुए 182 विधानसभा वाली सीटों में से बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 61 सीटें मिली थी।
150 सीटों का लक्ष्य
वहीं बीजेपी फिर से सत्ता में आने का दावा कर रहा है। पार्टी का मानना है कि प्रदेश में बेहतर काम और विकास को देखते हुए जनता फिर से बीजेपी को ही चुनेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में 150 से अधित सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो