scriptGujarat: गांधीनगर नगर निगम के 11 वार्डों के लिए मतदान जारी, PM मोदी की मां हीराबेन ने 99 की उम्र ने डाला वोट | Gujarat Gandhinagar Municipal Corporation polls PM Modi Mother Heeraben casts vote at the age of 99 | Patrika News

Gujarat: गांधीनगर नगर निगम के 11 वार्डों के लिए मतदान जारी, PM मोदी की मां हीराबेन ने 99 की उम्र ने डाला वोट

Published: Oct 03, 2021 11:05:46 am

Gandhinagar Municipal Corporation Polls गांधीनगर नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी, अप्रैल में होना थे चुनाव, लेकिन कोरोना वायरस के चलते कर दिए गए थे स्थगित, बीजेपी और कांग्रेस ने 44 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, जबकि आम आदमी पार्टी 40 सीटों पर लड़ रही चुनाव, सूरत के बाद आप की नजर अब गांधीनगर पर है

Gandhinagar Municipal Corporation Polls

Gandhinagar Municipal Corporation Polls

नई दिल्ली। गुजरात में गांधीनगर नगर निगम ( GMC ) के 11 वार्डों में 44 पार्षदों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। वोटिंग शाम 6 बजे तक जा रही रहेगी और इसका परिणाम 5 अक्टूबर को घोषित कर दिया जाएगा।
रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचीं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां 99 वर्ष की हो चुकी हैं, इसके बावजूद वह पैदल चलकर मतदान केंद्र तक गईं। पीएम मोदी की मां को सुरक्षाकर्मी और परिवार के लोग सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाए थे। पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भाजपा की जीत का भरोसा जताया है।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election Result: भवानीपुर समेत तीन सीटों पर मतगणना जारी, ममता जीतीं तो बनी रहेंगी मुख्यमंत्री

https://twitter.com/ANI/status/1444527392509227020?ref_src=twsrc%5Etfw
गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) के 11 वार्डों की 44 सीटों पर चुनाव अप्रैल में होने थे। हालांकि, कोरोना संक्रमण के चलते चुनावों को स्थगित कर दिया था। गांधीनगर में 2.8 लाख पंजीकृत मतदाता हैं, जो अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं, इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है।
बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव में सभी 44 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी ने 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं, बीएसपी ने 16, एनसीपी ने 2 और 11 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं।
बता दें गांधीनगर नगर निगम ( GMC ) के चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के साथ-साथ आप भी पूरा जोर लगाया है।

चुनाव प्रचार के आखिर दिन गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ रोड शो में भाग लिया था।
यह भी पढ़ेँः कपिल सिब्बल का पीएम मोदी पर वार, गुजरात से दिल्ली पहुंचने वाले नेता महात्मा गांधी के बारे में बहुत कम जानते हैं

सूरत के बाद आप की गांधीनगर पर नजर
सूरत में अच्छी नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी को गांधी नगर से भी काफी उम्मीदें हैं। यही वजह है कि यहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रोश शो और डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए जनता को पार्टी की नीतियों से अवगत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो