गुजरात: राहुल गांधी ने आदिवासी कलाकारों के साथ किया नृत्य और गाया भजन

ashutosh tiwari

Publish: Oct, 11 2017 08:37:05 (IST)

Political
गुजरात: राहुल गांधी ने आदिवासी कलाकारों के साथ किया नृत्य और गाया भजन

गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एकदम अलग अंदाज में नजर आए।

अहमदाबाद। गुजरात दौरे पर आए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का इस बार अंदाज जुदा दिखा। मंगलवार को वे छोटा उदेपुर में आदिवासी कलाकारों के हाथों से वाद्ययंत्र लेकर लोकनृत्य टेमली पर झूमते नजर आए, तो बुधवार को दाहोद के सलैया गांव में संत कबीर मंदिर में झांझ -मजीरे के साथ कीर्तन किए। इससे पहले छोटा उदेपुर के रास्ते में एक चाय-नाश्ता की दुकान के निकट अपना काफिला रुकवा दिया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत के साथ चाय की चुस्की ली और नाश्ता किया।

राहुल ने देवगढ़बारिया और लीमखेड़ा में केम छो? पूछते हुए जनसभाओं को संबोधित किया। छोटा उदेपुर में आदिवासी विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि सभी कॉलेज उद्योगपतियों के हाथों में हैं। यदि आपको शिक्षा चाहिए, तो उनको पैसे दो। यह गुजरात की हकीकत है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे उनके मन की बात सुनने आए हैं, भाषण देने नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में चुनाव नजदीक हैं, कुछ ही माह में चुनाव होंगे। नई सरकार बनेगी। वह सरकार प्रधानमंत्री की तरह 'मन की बातÓ नहीं करेगी 'जनता के मनÓ की बात सुनेगी और उसके हिसाब से काम करेगी।

नोटबंदी से छोटे कारोबारी तबाह
उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी ने पिछले वर्ष आठ नवम्बर को सपना दिखाया था और 500 और एक हजार रुपए के नोट बंद कर देशभर को लाइन में खड़े रहने को मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से छोटे कारोबारी तबाह हो गए। ये कारोबारी कैश में कारोबार करते हैं। जनता चोर बन गई और कर चोरी करने वालों ने काले धन को सफेद कर लिया। बाद में मोदी सरकार ने आधी रात को जीएसटी लागू कर रही सही कसर भी पूरी कर दी। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार आएगी, तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। गुजरात के गांधी, पटेल ने श्वेत क्रांति जैसी चीजें देश को दी हैं। महात्मा गांधी और सरदार पटेल के बताए तरीके से कांग्रेस की सरकार भी नया रास्ता बताएगी।

नैनो दिखी सड़क पर..
राहुल ने अपने भाषण में कहा कि मोदी गुजरात में टाटा का प्लांट लाए, लेकिन कितनी नैनो कार सड़क पर दिखीं?

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned