scriptभरूच रैली में राहुल ने गुजरात मॉडल पर उठाए सवाल, वोटिंग के दिन BJP को लगेगा झटका | Gujarat: Rahul raises questions on Gujarat model in Bharuch rally | Patrika News

भरूच रैली में राहुल ने गुजरात मॉडल पर उठाए सवाल, वोटिंग के दिन BJP को लगेगा झटका

Published: Nov 01, 2017 02:50:24 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भरूच रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मतदान के दिन भारतीय जनता पार्टी को बड़ा करंट लगने वाला है।

Gujarat

नई दिल्ली। गुजरात में चुनावी संग्राम लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। बुधवार को अपनी भरूच रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन भारतीय जनता पार्टी को बड़ा करंट लगने वाला है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने रैली को संबोधित करते हुए बिजली, पानी और किसानों की जमीन जैसे मामलों को लेकर भी गुजरात सरकार को घेरने का प्रयास कियास। वहीं भरूच से अपने संबंधों की चर्चा करते हुए राहुल ने कहा कि यह उनके फिरोज गांधी का गृह जनपद है।

 

https://twitter.com/ANI/status/925618348691406848?ref_src=twsrc%5Etfw

स्वास्थ्य नीति पर उठाया सवाल

इस दौरान राहुल गांधी ने गुजरात की स्वास्थ्य नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि गुजरात का मॉडल केवल और केवल उद्योगपतियों के लिए है, इसके गरीब और बेसहाराओं के लिए कोई गुंजाइश नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गरीबों से जमीन, बिजली, पानी लो और उद्योगपतियों को दो यही केन्द्र और राज्य सरकार के मुखिया का गुजरात मॉडल है। उन्होंने कहा कि यदि गरीब की जेब में पैसा नहीं है तो उसकी बीमारी का इलाज नहीं होगा और यदि इलाज के दौरान ही पैसे खत्म हो गए तो उसको उठाकर बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज गुजरात का हर समाज तकलीफ और गुस्से में है. यहां पानी की बड़ी समस्या है. यही हाल बिजली और जमीन का भी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/925614231768129536?ref_src=twsrc%5Etfw

शिक्षा नीति पर भी उठाए सवाल

राहुल गांधी ने यहां कांग्रेस ज्वाइन करने वाले अल्पेश ठाकोर के साथ—साथ पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और जिग्नेश को गुजरात में जारी आंदोलन का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात में गरीबों की कहीं कोई सुनवाई नहीं है, यहां बस केवल उद्योगपति ही खुश हैं। नैनो प्रोजेक्ट के नाम पर किसानों से जमीन तो ले ली गई, लेकिन अभी तक सड़क पर नैनो कार के दर्शन नहीं हुए। वहीं यहां के 90 प्रतिशत कॉलेज उद्योगपतियों के चंगुल में हैं। इन कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए कैपिटेशन चार्ज भरना पड़ता है।

https://twitter.com/hashtag/Gujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो