scriptगुजरातः कांग्रेस ने पांच विधायकों को किया निलंबित, सभी दे चुके हैं इस्तीफा | Gujarat Rajya Sabha Election: Congress suspends 5 MLAs who resigned as legislators | Patrika News

गुजरातः कांग्रेस ने पांच विधायकों को किया निलंबित, सभी दे चुके हैं इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 06:19:08 pm

कांग्रेस ( Congress ) ने प्राथमिक सदस्यता से पांचों को किया सस्पेंड।
राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections ) से पहले प्रदेश में मची खलबली।
12 तक पहुंच सकती है इस्तीफा देने वालों की संख्या।

कांग्रेस में साढ़े छह साल बाद युवक कांग्रेस के चुनाव,

कांग्रेस में साढ़े छह साल बाद युवक कांग्रेस के चुनाव,

अहमदाबाद। गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ( Gujarat Congress ) ने बड़ा कदम उठाया है। सोमवार को कांग्रेस ने उन पांच विधायकों को निलंबित कर दिया, जिन्होंने विधानसभा से विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था। गुजरात में यह पूरा सियासी घटनाक्रम राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Election ) को लेकर हो रहा है।
कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार ने की सबसे बड़ी घोषणा, विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने दी जानकारी

कांग्रेस के गुजरात इकाई प्रमुख अमित चावड़ा द्वारा जारी बयान के मुताबिक पांच विधायकों प्रवीण मारू, सोमाभाई पटेल, जेवी काकडिया, मंगल गवित और प्रद्युम्न सिंह जडेजा को पार्टी की अवहेलना करने के कारण निलंबित कर दिया गया है।
इस संबंध में चावड़ा ने बताया कि इन विधायकों ने कांग्रेस के चुनाव चिह्न का इस्तेमाल कर इलेक्शन में जीत हासिल की और अब राज्यसभा चुनाव से पहले वह पार्टी की अवहेलना कर रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/Gujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी के पास 103 सीटें हैं जबकि पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास 68 सीटें हैं। सोमवार शाम को कांग्रेस संभवता अपने 25 विधायकों को गुजरात से जयपुर भेज सकती है।
कोरोना वायरस का बढ़ता जा रहा खतरा, विमान में एक शख्स की मौत के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप

पार्टी ने पहले ही दो बार में शनिवार और रविवार को अपने 41 विधायक जयपुर भेज दिए हैं। राज्यसभा चुनाव को लेकर तेज सियासी नाटक के बीच कांग्रेस अब और नुकसान नहीं उठाना चाहती।
वहीं, भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री नरहरि अमीन समेत अपने तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान और मतगणना आगामी 26 मार्च को होना है।
https://twitter.com/INCGujarat?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस विधायक प्रवीण मारू ऐसे पहले विधायक थे जो इस्तीफा देने के बाद खुलकर सामने आए। प्रवीण मारू ने इस बात की पुष्टि करते हुए घोषणा की कि उन्होंने दो दिन पहले अपना इस्तीफा सौंप दिया था। जबकि बाकी चार विधायकों के नाम सामने नहीं आए थे।
कोरोनावायरस को लेकर सामने आई सबसे बड़ी जानकारी, साबुन-हैंड सैनेटाइजर के इस्तेमाल पर खुलासा

प्रदेश के सियासी जानकारों की मानें तो कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 12 तक पहुंच सकती है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो