scriptकेंद्रीय मंत्री ने फारूक को दिया जवाब- PoK को वापस लेने से हमें कोई नहीं रोक सकता | hansraj ahir reply to Farooq: No one can stop us from withdrawing pok | Patrika News

केंद्रीय मंत्री ने फारूक को दिया जवाब- PoK को वापस लेने से हमें कोई नहीं रोक सकता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2017 07:22:40 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने फारूक अब्दुल्ला के पीओके वाले बयान पर जोरदार जवाब दिया।

Kashmir,PoK,Farooq Abdullah
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में हैं। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने फारूक अब्दुल्ला के पीओके वाले बयान पर जोरदार जवाब दिया। हंसराज अहीर ने कहा कि पीओके आज भी भारत का हिस्सा है। भारत अगर आज भी पीओके को वापस लेना चाहे तो उसे कोई भी ताकत रोक नहीं सकती। उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलत नीतियों के कारण पीओके आज पाकिस्तान के पास है। पीओके पर हमारा अधिकार है और भारत पाक से पीओके लेने की कोशिश करेगा।
फारूख ने दिया था विवादित बयान
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को पीओके को लेकर विवादित बयान दिया था। फारूख के इस बयान के बाद फिर से रियासत की सियासत गरमा गई है। बुधवार को बारामुला जिले के उड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा। हम कब तक ये कहते रहेंगे कि पीओके हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल बीत गए हैं। वो पाकिस्तान है, यह हिंदुस्तान है और 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके। आज कहते हैं कि पीओके हमारा हिस्सा है। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान ने हाथों में चुड़ियां नहीं पहन रखीं है जो पीओके वापस ले लोगे।
कुछ दिन पहले दिया था एक और विवादित बयान
हाल ही में ये फारूक का दूसरा विवादित बयान था। इससे पहले उन्होंने कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसपर केवल पाकिस्तान का कब्जा है। उससे कोई छीन नहीं सकता। केंद्र सरकार की ओर से अधिकृत वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा से बातचीत के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर का जो हिस्सा भारत के पास है, वह भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो