script

हरीश रावत का सिद्धू को अल्टीमेटम, ‘सलाहकार बर्खास्त करें वरना मैं कार्रवाई करूंगा’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2021 12:26:26 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (congress leader harish rawat) ने सिद्धू को अल्टीमेटम दिया है। हरीश सिंह रावत का कहना है कि सिद्धू अपने सलाहकारों को बर्खास्त करें (dismiss his advisers) अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो पार्टी उन्हें बर्खास्त कर देगी।

हरीश रावत ने दिया सिद्धू को अल्टीमेटम

हरीश रावत ने दिया सिद्धू को अल्टीमेटम

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot sidhu) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (congress leader harish rawat) ने सिद्धू को अल्टीमेटम दिया है। हरीश सिंह रावत का कहना है कि सिद्धू अपने सलाहकारों को बर्खास्त करें (dismiss his advisers) अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो पार्टी उन्हें बर्खास्त कर देगी।
क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों- प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर माली ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिए थे। माली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा था कि कश्मीर एक देश है, जिसपर भारत और पाकिस्तान ने जबरन कब्जा किया है। माली के इस पोस्ट के बाद सियासी गलियारों में भूचाल आ गया। विपक्ष समेत पार्टी के कई नेता भी उनके इस बयान की जमकर आलोचना कर रहे हैं।
कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा

इस मसले पर हरीश रावत ने कहा कि यह खेमों की बात नहीं है, जिसने (उन बयानों पर) आपत्ति जताई है। सिद्धू के सलाहकारों के इन बयानों से पूरी पार्टी और राज्य को भी आपत्ति है। जम्मू-कश्मीर पर पार्टी की एक लाइन है और वह यह है कि वह प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा है। कश्मीर को लेकर इस तरह के बयान देने वाले किसी भी नेता को माफ नहीं किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

नवजोत सिद्धू के सलाहकार ने फिर दिया विवादित बयान, अब सीएम अमरिंदर सिंह को लेकर की टिप्पणी

पार्टी को शर्मिंदा कर रहे ऐसे लोग

जब हरीश से पूछा गया कि पार्टी इस विवाद से कैसे निपटेगी तो उन्होंने कहा कि इन सलाहकारों को पार्टी द्वारा नियुक्त नहीं किया गया था, हमने सिद्धू से उन्हें बर्खास्त करने के लिए कहा है। अगर सिद्धू ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं करूंगा। हम ऐसे लोग नहीं चाहते जो पार्टी को शर्मिंदा करें।

ट्रेंडिंग वीडियो