scriptराहुल गांधी के सिख दंगे वाले बयान पर हरसिमरत कौर का तंज, ..तो इंदिरा और राजीव गांधी की नहीं हुई हत्या | Harsimrat Kaul Badal hit on R Gandhi statemenet on 1984 riots | Patrika News

राहुल गांधी के सिख दंगे वाले बयान पर हरसिमरत कौर का तंज, ..तो इंदिरा और राजीव गांधी की नहीं हुई हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 09:39:05 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कहा था कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं थी। जिसके बाद सियासत उबल पड़ी।

harsimrat kaur rahul gandhi

राहुल गांधी के सिख दंगे वाले बयान पर हरसिमरत कौर का तंज, ..तो इंदिरा और राजीव गांधी की नहीं हुई हत्या

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सिख विरोधी दंगे के बयान पर राजनीति शुरू हो गई है। अकाली दल समेत कई विपक्षी पार्टियों ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी को अड़े हाथों लिया । हरसिमरत कौर ने कहा कि, ‘राहुल गांधी के हिसाब से अगर सिख नरसंहार हुआ ही नहीं था तो आज मैं भी कहती हूं कि उनकी दादी और उनके पिता की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि दोनों की मौत हार्ट अटैक से हुई थी।’ बल्कि उनकी मौत सामान्य हार्ट हटैक से हुई थी।

 

https://twitter.com/ANI/status/1033314838632644608?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल ने सिख दंगों पर ये कहा

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कहा था कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं थी।राहुल ने कहा, ‘यह दंगा बेहद दर्दनाक था लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई आपराधिक संलिप्तता नहीं थी।’ राहुल के इस बयान के बाद विपक्ष ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया।
संबित पात्रा ने साधा निशाना

इससे पहले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने डोकलाम मुद्दे पर राहुल गांधी को जवाब नहीं देने पर हमला बोला। संबित पात्रा ने कहा कि वह जानते कुछ नहीं और बोलना सब कुछ चाहते हैं।
तीन तलाक को लेकर भाजपा पर बरसे राहुल

दरअसल लंदन में एक युवक ने राहुल गांधी से सवाल किया था कि वह चीन के साथ डोकलाम मुद्दे को कैसे सुलझाते तो वह इसका जवाब नहीं दे सके थे और कहा था कि उनके पास तथ्यात्मक जानकारी नहीं है इसलिए वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। कांग्रेस की वजह से तीन तलाक बिल पास नहीं होने के आरोपों से राहुल गांधी ने इनकार किया है। लंदन में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तीन तलाक बिल पास होने में कोई बाधा नहीं पहुंचायी। उन्होंने कहा कि मेरा मुद्दा अपराधीकरण से संबंधित है। मुस्लिम महिलाओं पर हो रहे अपराध पर उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मुद्दे को राजनीतिक तूल दे रही है। राहुल ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं पर हो रहे अपराध के खिलाफ कांग्रेस भी है लेकिन केंद्र सरकार ने जो कानून बनाएं हैं उसमें कई खामियां हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो