scriptकांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- कांग्रेस में सिखों की इज्जत नहीं | Harsimrat Kaur Badal on Jagdish Tytler present at Congress Sheila Dikshit event | Patrika News

कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- कांग्रेस में सिखों की इज्जत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 08:17:46 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

शीला दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष के रुप में अपना पद संभाल लिया है लेकिन इस कार्यक्रम में एक शख्स पहली कतार में बैठा था। मौजूदगी ने राजीनिक विवाद खड़ा कर दिया है।

jagdish tytler

कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे जगदीश टाइटलर, हरसिमरत ने कहा- कांग्रेस में सिखों की इज्जत नहीं

नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने एकबार फिर दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाल ली है। 80 साल की शीला ने दीन दयाल उपाध्याय इलाके के पार्टी कार्यालय में पूजा पाठ के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रमुख का पद संभाल तो लिया, लेकिन इसके साथ ही 1984 सिख दंगों का जिन्न फिर बोतल से बाहर आ गया। दरअसल जिस वक्त शीला दीक्षित ये पद संभाल रही थीं, उस कार्यक्रम में कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ पूर्व मंत्री जगदीश टाइटलर भी मौजूद थे। वे पहली कतार में बैठे हुए थे। जिसपर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

https://twitter.com/ANI/status/1085443256383651841?ref_src=twsrc%5Etfw

‘राहुल के दिल में सिखों की इज्जत नहीं’

अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने जगदीश टाइटलर की मौजूदगी पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि टाइटलर इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक के करीबी रहे हैं। जो उनके परिवार ने पहले किया, राहुल गांधी उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। टाइटलर का कांग्रेस के कार्यक्रमों में दिखना साफ दर्शाता है कि राहुल के लिए सिखों की भावनाओं की कोई कद्र नहीं है। उनके दिल में सिखों की भावनाओं की कोई इज्जत नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1085454266846900225?ref_src=twsrc%5Etfw

दंगों पर मुझे क्लीन चिट मिला है: जगदीश टाइटलर

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के रूप में शीला दीक्षित की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर टाइटलर ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है और इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल फिर से बढ़ा है। यह पूछे जाने पर कि उनका नाम 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़ता रहा है, टाइटलर ने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि लोग क्या कहते हैं। कोई मामला नहीं है। अदालत पहले ही अपना फैसला दे चुका है और सर्वोच्च न्यायालय ने मुझे क्लीन चिट दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो