scriptसिख दंगा मामला: हरसिमरत कौर का बड़ा बयान, ‘आज सज्जन, कल टाइटलर, फिर कमलनाथ, अंत में गांधी परिवार’ | Harsimrat Kaur big announce on sikh riot case | Patrika News

सिख दंगा मामला: हरसिमरत कौर का बड़ा बयान, ‘आज सज्जन, कल टाइटलर, फिर कमलनाथ, अंत में गांधी परिवार’

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 03:49:32 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

सिख दंगा मामले पर केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी का धन्यवाद किया है।

har

सिख दंगा मामला: हरसिमरत कौर का बड़ा बयान, ‘आज सज्जन, कल टाइटलर, फिर कमलनाथ, अंत में गांधी परिवार’

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में सोमवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। उन्हें 31 दिसंबर तक सरेंडर करने के लिए कहा गया है। वहीं, कोर्ट के इस फैसले का केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि आज सज्जन कुमार, कल जदगीश टाइटलर, फिर कमलनाथ और अंत में गांधी परिवार पर गाज गिरेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1074577694455586816?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम को धन्यवाद- हरसिमरत कौर

हरसिमरत कौर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चहाती हूं कि उन्होंने अकाली दल के कहने पर साल 2015 में यह केस एसआईटी को सौंपा। जिसके बाद यह परिणाम सामने आया और कोर्ट ने न्याय किया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जल्द ही पार्टी के लोग और नेता बेनकाब हो जाएंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
https://twitter.com/ANI/status/1074576657539727362?ref_src=twsrc%5Etfw
सज्जन कुमार पर पांच लाख रुपए का जुर्माना

गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दंगा भड़काने और साजिश रचने के मामले में दोषी ठहराया और उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई। उन्हें अब 31 दिसंबर तक सरेंडर करना होगा। उम्रकैद के अलावा सज्जन कुमार पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इसके अलावा बाकी दोषियों को जुर्माने के तौर पर एक-एक लाख रुपये देने होंगे। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस पार्टी तीन राज्यों में सरकार बनाने जा रही है। दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि अभियुक्त राजनीतिक संरक्षण का फायदा उठाकर बच निकले। जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस विनोद गोयल की बेंच ने यह फैसला सुनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो