रेवाड़ी रैली में बोले पीएम मोदीः अब हिंदुस्तान आंख झुकाकर नहीं, मिलाकर बात करता है

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार का अंतिम दिन।
  • आगामी 21 अक्टूबर को हरियाणा-महाराष्ट्र में होगा मतदान।
  • भाजपा ने हरियाणा में आखिरी दिन जमकर किया प्रचार।

 

Amit Kumar Bajpai

October, 2008:17 AM

राजनीति

गुरुग्राम। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे प्रचार का शनिवार को अंतिम दिन है। प्रचार के आखिरी दिन राजनीतिक दलों ने न केवल हरियाणा बल्कि महाराष्ट्र में भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी पहुंचे और यहां रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

बड़ी खबरः आरएसएस के इस दिग्गज ने किया राम मंदिर पर बड़ा खुलासा, बोले- हिंदुओं के पक्ष में फैसला...

पीएम मोदी ने यहां सबसे पहले कहा, "बीते पांच वर्षों में मां भारती के गौरव के लिए, 130 करोड़ भारतीयों के लिए अगर कुछ योगदान दे पाया हूं तो इसमें रेवाड़ी की मिट्टी के आशीर्वाद का अहम स्थान है। 6 वर्ष पहले के वो संकल्प, हरियाणा और देश को याद दिलाना चाहता हूं। तब मैंने कहा था कि दिल्ली में सक्षम और समर्थ सरकार ही देश को सुरक्षा दे सकती है। पांच साल में भारत का सक्षम और समर्थ सरकार देने का मैंने वादा किया था और वो वादा मैंने निभाया।"

हरियाणा से दिल्ली लौटते वक्त यह हादसा, राहुल गांधी के चॉपर ने की इमरजेंसी लैंडिंग और फिर..

पीएम ने आगे कहा, "तब मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात करे। आज हिंदुस्तान आंख झुकाकर नहीं, आंख मिलाकर बात करता है। तब मैंने कहा था कि आतंकवाद से निपटने के लिए सशक्त सरकार, सशक्त नेतृत्व, सशक्त सेना और सशक्त देश बनाना जरूरी है। आज आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है। आतंक को पालने पोषने वाले दुनिया में जाकर रो रहे हैं। कल हमें डराते थे, वो आज खुद डरे हुए नजर आते हैं।"

बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 को लेकर नासा ने कर दिया कमाल, मिल गई तस्वीर... अब इसरो को पता चल...

पीएम मोदी ने बताया, "2019 में सरकार बनते ही पहला फैसला शहीदों के परिवारों के लिए लिया गया। इसके तहत शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप को भी बढ़ाया गया है और इसमें पुलिस और पैरामिलिट्री के शहीदों के बच्चों को भी शामिल किया गया है। बीते पांच वर्ष में देश की रक्षा, सुरक्षा, एकता, अखंडता, सैनिकों के मान-सम्मान के लिए जो प्रयास हुए उनको आगे बढ़ाने का काम जारी है और जारी रहेगा। नागरिकों की सेवा करते-करते 33,000 पुलिस के जवान शहीद हुए हैं। इनके सामने सर झुक जाए इतना बड़ा बलिदान पुलिस परिवारों ने दिया है। लेकिन उनका भी स्मारक नहीं बनाया गया, ये काम भी मोदी को ही करना पड़ा।"

बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 को लेकर नासा ने कर दिया कमाल, मिल गई तस्वीर... अब इसरो को पता चल...

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बारे में कहा, "कांग्रेस शासन में जम्मू-कश्मीर में 4 लाख कश्मीरी पंडितों को अपने घरों से हटा दिया गया, घरों को जला दिया गया, बेटियों का बलात्कार किया गया, लोगों को मौत के घाट उतार दिया। दिल्ली में बैठी सरकार आंख बंद करके देश को झूठे वादे देती रह गई। लेकिन आपने मुझे आंखे बंद करने के लिए नहीं बिठाया है। आपने मुझे प्रधानमंत्री के रूप में मौज-मस्ती करने के लिए नहीं बिठाया है। मैं इस कुर्सी के लिए जिंदगी नहीं जीता हूं दोस्तों, मैं जीता हूं देश के लिए। मैं जीता हूं आपके लिए।"

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: एक नजर आंकड़ों पर

हरियाणा को लेकर पीएम बोले, "5 वर्ष पहले तक हरियाणा में क्या खबरें चर्चा में रहती थीं? ज़मीन घोटाले की खबरें हर दिन अखबारों की हेडलाइन हुआ करती थीं। भर्ती घोटालों को लेकर गिरफ्तारियों और विरोध प्रदर्शनों की खबरें आम थीं। हरियाणा की जनता परेशान होती थी और यहां के कांग्रेस के नेता दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने में बिजी रहते थे। किस गुट की कितनी पहुंच है, इसी का शक्ति प्रदर्शन होता रहता था। 2014 से पहले कांग्रेस की सरकारों ने इस क्षेत्र में सिर्फ एक ही काम किया। पहले यहां के किसानों के वोट लिए और फिर किसानों के खेतों को औने-पौने दाम पर अपनों के नाम किया।"

पड़ोसी देश पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने बताया, "हमारी नदियों का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता रहा और कांग्रेस की सरकारें देखती रहीं। यहां का किसान तरसता रहे और पाकिस्तान हरा-भरा रहे, ये कैसे हो सकता है? इस पानी पर आपका हक है और आपके हक का एक बूंद पानी भी मैं अब पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा। नशे की जो लत है, उससे हम सभी को मिलकर लड़ना है। पड़ोसी देश से नशे की जो खेप यहां चोरी-छिपे पहुंचती है, उससे हमें वैसे ही निपटना है जैसे आतंकवादियों से निपटते हैं।"

बड़ी खबरः दिल्ली मेट्रो को लेकर डीएमआरसी का बड़ा ऐलान, मुसाफिरों को अब होगी असली...

कांग्रेस को लेकर पीएम बोले, "अपने स्वार्थ के लिए लोगों को बांटना, उनका फायदा उठाना, कांग्रेस और उसके जैसे दलों की पुरानी आदत है। कांग्रेस के किसी परिवार को जमीन चाहिए तो हरियाणा, किसी दामाद को जमीन चाहिए तो हरियाणा। यहां की जमीन, यहां की कमाई को कांग्रेस ने जमकर लूटा। हालांकि भाजपा की, एनडीए की सरकार को एक और सौभाग्य मिला है। हमारे गुरु के पवित्र स्थान, करतारपुर साहिब और हम सभी के बीच की दूरी अब समाप्त होने वाली है। कांग्रेस और उसके कल्चर से जुड़े दलों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया।"

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned