scriptहरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने कसी कमर, 22 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान | Haryana Assembly Election: AAP declared 22 candidates name | Patrika News

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने कसी कमर, 22 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Published: Sep 22, 2019 07:34:16 pm

Submitted by:

Shivani Singh

हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने हैं विधानसभा चुनाव
चुनाव को लेकर आप ने 22 उम्मीदवारों का किया ऐलान
24 अक्टूबर को आएंगे चुनाव के नतीजे

नई दिल्ली। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपने 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इन उम्मीदवारों में गुरुग्राम से रणबीर सिंह राठी, फरीदाबाद से कुमारी सुमानाता वशिष्ठ, फरीदाबाद एनआईटी से संतोष यादव, बल्लभगढ़ से हरेंद्र भाटी, पंचकुला से योगेश्वर शर्मा और अंबाला शहर से अंशुल कुमार अग्रवाल हैं।

यह भी पढ़ें

मुंबई: अमित शाह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, नेहरू की गलती से Pok का मसला उलझा

बता दें कि हरियाणा की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग ने विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। परिणामों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी।

गौरतलब है कि हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 47 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। दूसरे स्थान पर रही भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (आईएनएलडी) ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि उस समय सत्तारूढ़ कांगेस को सिर्फ 15 सीटों पर जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें

जमानत को लेकर चिदंबरम ने CBI पर कसा तंज, कहा-चांद पर होगी मेरी सेफ लैंडिंग

दो सीटें हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) तथा बहुजन समाज पार्टी (भाजपा) को एक-एक सीट पर जीत मिली थी। वहीं पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो