scriptहरियाणा: बीजेपी और अकाली दल के बीच नहीं हुआ गठबंधन, SAD का विधायक भाजपा में शामिल | Haryana: BJP AKALI DAL Alliance Break | Patrika News

हरियाणा: बीजेपी और अकाली दल के बीच नहीं हुआ गठबंधन, SAD का विधायक भाजपा में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2019 01:36:13 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हरियाणा में बीजेपी और अकाली दल अकेले लड़ेगी चुनाव
अकाली दल का एक विधायक बीजेपी में शामिल

file photo
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर है। दलबदल और गठबंधन की राजनीति भी जमकर हो रही है। इसी कड़ी में चुनाव से पहले हरियाणा में बड़ा उलटफेर हुआ है। अब बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के बीच यहां गठबंधन नहीं होगा। इतना ही नहीं अकाली दल का एकमात्र विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गया है।
अकाली दल अकेले लड़ेगी चुनाव

जानकारी के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल की एक बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अमृतसर में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया कि बीजेपी ने न केवल उसे धोखा दिया है बल्कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के संबंध में की गई प्रतिबद्धताओं से भी पीछे हट गई है। BJP के कदम को गठबंधन धर्म के सिद्धांत के खिलाफ बताते हुए अकाली दल के नेताओं ने कहा कि BJP का विधायक को अपनी पार्टी में शामिल कर लेना ठीक नहीं है और पुराने सहयोगी से यह उम्मीद नहीं थी।
वहीं, हरियाणा के कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह नई दिल्ली में एक औपचारिक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद बलकौर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को ईमानदार सरकार देने के लिए प्रशंसा की। गौरतलब है कि दो दिन पहले तक कहा जा रहा था कि अकाली दल और बीजेपी हरियाणा में साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं बीजेपी अकाली दल को तीन सीटें देने के लिए तैयार थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो