scriptहरियाणा: बीजेपी-अकाली दल के बीच गरमाई सियासत , सहयोगी दल को केवल 2 सीटें देने को तैयार भाजपा | Haryana: BJP Akali dal May Be fight together in vidhan sabha | Patrika News

हरियाणा: बीजेपी-अकाली दल के बीच गरमाई सियासत , सहयोगी दल को केवल 2 सीटें देने को तैयार भाजपा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2019 02:15:12 pm

Submitted by:

Dhirendra

हरियाणा: बीजेपी-अकाली दल साथ लड़ेगी चुनाव
पंजाब और दिल्ली में भी हो सकता है गठबंधन

file photo
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, वहीं 24 अक्टबूर को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी भी तेज हो गई है। सीटों का बंटवार, गठबंधन और दल-बदल का खेल भी चरम पर है। इसी कड़ी में खबर यह आ रही है कि बीजेपी अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी अकाली दल को केवल दो सीटें देने को तैयार है।
एक मीडिया हाउस के मुताबिक, इस बार हरियाणा में बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। दरअसल, अकाली दल अब तक इनेलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ती थी। लेकिन, लोकसभा चुनाव में अकाली दल ने बीजेपी का समर्थन किया था। लिहाजा, विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है। लेकिन, बीजेपी अकाली दल को केवल दो सीटें देने को तैयार है। चर्चा यह है कि सीट बंटवारे को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा।
पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भरी सभा में पुलिसवाले को दी धमकी, कहा- उतरवा दूंगा वर्दी

kkk.jpg
वहीं, अकाली दल के नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा का कहना था कि अकाली दल हरियाणा में 30 सीटों पर प्रभाव रखता है और 30 सीटें ऐसी हैं इसमें हार जीत का फैसला आ सकता है। इधर, अकाली दल के हरियाणा प्रभारी बलविंद्र भूंदड़ का कहना था कि 21 विधानसभा सीटों पर उनके पास उम्मीदवारों के नाम आ चुके हैं। अगर बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं हुआ तो अकाली दल हरियाणा में 90 से 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगा।
गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब में भी बीजेपी और अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है। पंजाब विधानसभा में 117 सीटो में भाजपा सिर्फ 23 सीटें पर चुनाव लड़ती है। जबकि, दिल्ली में भी अकाली दल के पास केवल चार सीटें हैं। अब देखना यह है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन होता है या फिर राजनीति कोई और करवट लेती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो