scriptहरियाणा कांग्रेस में कलह बढ़ी: किरण चौधरी का उदयभान पर निशाना, प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप | haryana congress crisis kiran chaudhary attacks on Udaybhan Singh said he ignores me | Patrika News

हरियाणा कांग्रेस में कलह बढ़ी: किरण चौधरी का उदयभान पर निशाना, प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2022 12:47:26 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Haryana Congress Crisis : आदमपुर उपचुनाव में हार के बाद हरियाणा कांंग्रेस में घमासान मचा हुआ है। आदमपुर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्‍याशी रहे जयप्रकाश जेपी के बाद अब विधायक किरण चौधरी ने प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सिंह पर हमला बोला है।

kiran chaudhary

kiran chaudhary

Haryana Congress Crisis : हरियाणा में हाल ही में आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव संपन्न हुआ है। इस सीट पर पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। लगातार इस पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस को पहली बार हार का मुंह देखना पड़ा। आदमपुर उपचुनाव में हार के बाद हरियाणा कांंग्रेस खींचतान और बढ़ गई है। यहां जारी कांग्रेस घमासान में अब विधायक किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष उदयभान सिंह पर हमला बोला है। इसके बाद ही उन्होंने उदयभान पर नजरअंदाज करने के आरोप भी लगाए है।


कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष उदयभान पर पलटवार करते हुए जमकर निशाना साधा है। किरण ने कहा कि किसी भी चुनाव में ड्यूटी लगाने का काम प्रदेश अध्यक्ष का होता है। उनके दिशा निर्देशों के अनुसार काम किया जाता है। मुझे नही चुनाव को लेकर कोई काम नहीं दिया गया। मैं भी प्रदेश के सभी बड़े पदों पर काम कर चुकी हूं। मैं ऐसे ही कहीं नहीं जा सकती। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमसे बात करने में भी गुरेज करते हैं। आदमपुर उपचुनाव में यदि वह सम्मान से बोलते तो मैं प्रचार के लिए जरूर जाती।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के विधायक बेटे को गोली मारने की धमकी देने वाले BJP नेता पर केस दर्ज




आपको बता दें कि उदयभान सिंह ने किरण पर टिप्पणी की थी कि वह किसी ऐसी हैसियत में नहीं कि चुनाव को लेकर चर्चा की जाए। इसके जवाब में महिला विधाक ने कहा कि मैं 5 बार विधायक रह चुकी हूं। इसके बाद भी वह मुझे नजरअंदाज करते हैं। हम चाहते हैं कि उनके साथ चलें, लेकिन वह मौका ही नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष का पद बेहद गरिमा भरा पद होता है। इस पद पर बैठकर ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें

कांग्रेस विधायक के प्रतिनिधि पर रेप का आरोप, 7 नवंबर को हुई है शादी


कांग्रेस विधायक ने कहा कि पहले प्रदेश मे हुए उपचुनाव के लिए पार्टी के सभी नेताओं के साथ मीटिंग में चर्चा की जाती थी। लेकिन इस बार आदमपुर चुनाव में किसी बड़े नेता को नहीं पूछा गया। आदमपुर में टिकट बंटवारे में प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है। किरण ने कुमारी शैलजा के बयानों का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस को आगे बढ़ाने और सरकार बनाने के लिए सभी को मिलकर साथ चलना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो