scriptनवजोत सिद्धू के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस में बगावत, पार्टी प्रत्‍याशी नहीं कराना चाहते प्रचार | Haryana Congress party candidates not want Navjot Sidhu campaign | Patrika News

नवजोत सिद्धू के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस में बगावत, पार्टी प्रत्‍याशी नहीं कराना चाहते प्रचार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2019 12:56:12 pm

Submitted by:

Dhirendra

हरियाणा में सिद्धू के खिलाफ आवाज बुलंद
पार्टी के प्रत्‍याशी सिद्धू से नहीं कराना चाहते प्रचार
लोगों में सिद्धू की है अलोकप्रिय छवि

siddhu1.jpg
नई दिल्‍ली। पंजाब के सीएम अमिरंदर सिंह के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अब कांग्रेस में आवाज उठने लगी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनके अड़ियल और विरोधी रुख का पहली बार असर दिखने लगा है। पार्टी के प्रत्‍याशी प्रचार के लिहाज से दूरी बना ली है।
स्‍टार प्रचारकों की सूची से बाहर

दरअसल, हरियाणा कांग्रेस के बड़े नेता पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू से चुनाव में प्रचार नहीं कराना चाहते हैं। हरियाणा कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक नेता नवजोत सिंह सिद्धू को स्टार प्रचारकों की सूची में हरियाणा के नेताओं के विरोध की वजह से ही शामिल नहीं किया गया है।
अलोकिप्रय छवि

हरियाणा के कई नेत लोकसभा चुनाव के दौरान रोहतक में सिद्धू की जनसभा में पाकिस्तान विरोधी नारे और सिद्धू पर एक महिला द्वारा चप्पल फेंके जाने से रोहतक लोकसभा सीट पर नुकसान की वजह मान रहे हैं। चुनाव लड़ रहे नेताओं को लग रहा है कि सिद्धू को चुनाव प्रचार में बुलाने से नुकसान हो सकता है। नुकसान की आशंका को देखते हुए प्रदेश के नेता उनसे चुनाव प्रचार नहीं कराना चाहते हैं।
कांग्रेस के कई सीनियर नेताओं ने पार्टी हाईकमान से कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से दोस्ती और पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिलने की वजह से बनी पब्‍लिक इमेज अच्‍छी नहीं है। लोगों में उनकी छवि राष्ट्र विरोधी नेता की है। ऐसे में सिद्धू से चुनाव प्रचार कराने पर पार्टी और प्रत्‍याशियों को हार का सामना करना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो