scriptहरियाणा चुनाव: ईवीएम पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी उम्मीदवार को नोटिस | Haryana election: notice to BJP candidate for comment on EVM | Patrika News

हरियाणा चुनाव: ईवीएम पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी उम्मीदवार को नोटिस

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 09:16:14 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

एक वीडियो में EVM से छेड़छाड़ की बात करते दिख रहे हैं
कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया वीडियो
चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार को नोटिस भेजकर मांगा जवाब

bakshish_virk_bjp_.jpg
निर्वाचन आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हरियाणा के असंध से उम्मीदवार को कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से छेड़छाड़ करने और हर वोट उनकी पार्टी को जाने की टिप्पणी को लेकर नोटिस भेजा है। एक वीडियो में बख्शीश विर्क यह कहते सुने जा रहे हैं कि उन्होंने और उनके समर्थकों ने ईवीएम से इस तरह से छेड़छाड़ की है कि हर वोट भाजपा को जाएगा, चाहे वोटर कोई भी बटन दबाएं।
उन्होंने कहा कि उन्हें यह पता चलेगा कि वोट किसके लिए डाला गया। जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह ने कहा कि- ‘हमने भाजपा उम्मीदवार से जवाब मांगा है।’ कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने विर्क का वीडियो ट्वीट किया।
हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं, जिन पर 21 अक्तूबर को वोटिंग होनी है। इस बार मुकाबला भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी और गुटबाजी में फंसी कांग्रेस के बीच माना जा रह है। जाट प्रभुत्व वाली कुछ सीटों पर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की ओर से चुनौती दी जा रही है। जेजेपी, इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) से अलग हुआ गुट है। जेजेपी की अगुवाई दुष्यंत चौटाला कर रहे हैं, जिन्हें उनके परदादा देवीलाल के राजनीतिक विरासत के वास्तविक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।
तीन सप्ताह लंबे प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम चरण में चार दिनों में सात जनसभाएं कीं, तो उनके कैबिनेट सहयोगियों-अमित शाह और राजनाथ सिंह ने क्रमश: सात व नौ रैलियां कीं। भाजपा के विपरीत कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया, जिसमें से एक को सोनिया गांधी को संबोधित करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो