scriptकोरोना संकट के बीच विधायक का ऐलानः करो सर्वश्रेष्ठ काम, पाओ 25 लाख का इनाम | Haryana Gurugram MLA Rakesh Daultabad announce 25 lakh rupees Reward for best work | Patrika News

कोरोना संकट के बीच विधायक का ऐलानः करो सर्वश्रेष्ठ काम, पाओ 25 लाख का इनाम

Published: Jun 02, 2020 03:18:06 pm

Haryana के Gurgram में निर्दलीय विधायक का बड़ा ऐलान
Corona संकट के बीच की 25 लाख के इमान की घोषणा
अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारी को मिलेगी इनामी राशि

MLA Rakesh Daultabad big announcement

विधायक का काम कराने का अनूठा तरीका, अच्छा काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी को मिलेगा 25 लाख रुपए का इनाम

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( coronavirus ) के खतरे के बीच आहिस्ता-आहिस्ता जिंदगी रफ्तार पकड़ रही है। केंद्र सरकार ( Central Govt ) ने अब लॉकडाउन ( Lockdown ) को खत्म कर अनलॉक-1 ( Unlock 1.0 ) से शुरुआत कर दी है। इसके साथ कई क्षेत्रों में ढील बढ़ा दी गई है ताकि पीएम मोदी ( PM Modi ) के जान भी और जहान भी मंत्र को साकार किया जा सके। इसी कड़ी में अब राज्यों में भी विकास कामों को गति देना शुरू कर दिया है।
कोरोना संकट के बीच हर कोई आर्थिक तंगी ( Economic Crisis ) से जुगर रहा है वहीं हरियाणा ( Haryana ) से बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां गुरुग्राम ( Gurugram ) जिले के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक ( Independent MLA ) राकेश दौलताबाद ( Rakesh Daultabad ) ने अपने क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क जैसे आधारभूत क्षेत्रों में समस्याओं को दूर करने के लिए बड़ा ऐलान किया है।
विधायक ने कहा है कि इन समस्याओं को दूर करने के लिए जो भी अधिकारी या कर्मचारी बेहतर काम करेगा उसे 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

देश के कई राज्यों पर मंडराया चक्रवाती तूफान निसर्ग का खतरा, IMD ने अगले 24 घंटों के लिए जारी किया हाई अलर्ट
inam.jpg
अब बाल कटवाने के लिए सरकार ने रखी बड़ी शर्त, इस पहचान के बिना नहीं करवा पाएंगे हेयर कट

आधारभूत सुविधाओं में शामिल बिजली, सड़क, पानी, जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए निर्दलीय विधायक ने अनूठी पहल की है। विधायक ने मंगलवार को मीडिया के सामने बकायदा ऐलान किया है कि उनके क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क विभाग से जुड़े कार्यों में अच्छे काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को 25 लाख रुपये बतौर इनाम दिया जाएगा।
विधायक राकेश दौलताबाद के मुताबिक क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क से जुड़े महकमों के जिस अधिकारी को स्थानीय लोगों की ओर से अच्छी रेटिंग दी जाएगी, वो इनामी राशि का हकदार होगा।
उन्होंने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि अधिकारी या कर्मचारी जनता की शिकायतों को जल्द से जल्द और बेहतर तरीके से दूर करें।

एक साल का वक्त
विधायक ने बताया कि जनता की समस्याओं को सुनने के लिए जनता दरबार लगाया जा रहा है। यहां से संबंधित विभाग के अधिकारियों को शिकायत भेज दी जाती है।
इसके बाद ये भी देखा जा रहा है कि किस अधिकारी ने शिकायत का कितने समय में निवारण किया। इनाम देने के लिए एक साल का वक्त दिया गया है। 2 जून 2021 को जिसने भी सर्वश्रेष्ठ काम किया होगा उसे 25 लाख रुपए की इनामी राशि दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो