scriptहरियाणा: टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी को झटका! सोमबीर सांगवान छोड़ सकते हैं पार्टी | Haryana: somveer Sangwan May Be Quit Bjp | Patrika News

हरियाणा: टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी को झटका! सोमबीर सांगवान छोड़ सकते हैं पार्टी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2019 03:48:48 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
सोमबीर सांगवान का काटा टिकट

somveer Sangwan
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। धुंआधार प्रचार-प्रसार जारी है और टिकट बंटवारे का खेल भी शुरू हो चुका है। बीजेपी ने भी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने करीब 26 लोगों का टिकट काटा है। वहीं, कुछ नये और चर्चित चेहरों पर भी दाव खेला गया है। उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही पार्टी में घमासान भी शुरू हो गया है। टिकट कटने से नाराज बीजेपी के वरिष्ठ नेता सोमबीर सांगवान ने पार्टी छोड़ने के संकेत दे दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक, सोमबीर सांगवान बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं और 2014 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन, पार्टी ने उनकी जगह बबीता फोगाट को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी हाईकमान के इस फैसले से सोमबीर सांगवान नाराज हो गए हैं। सोमबीर सांगवान ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने बबीता फोगाट को प्रत्याशी बनाकर सांगवान खाप के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को भी निराश किया है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। हालांकि, उन्होंने आगे की रणनीति पर कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन, चर्चा यह है कि सांगवान जल्द ही बीजेपी छोड़ सकते हैं।
सांगवान ने कहा कि उन्होंने पिछले 30 वर्षों से समाजसेवा की है और भाजपा में पार्टी से 2014 का चुनाव लड़ते हुए करीब 42 हजार वोट लिए हैं जबकि बबीता को राजनीति में उतारकर क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय किया है।उन्होंने यह भी कहा कि अगर कार्यकर्ता किसी पार्टी से चुनाव लडऩे के लिए कहें या फिर निर्दलीय तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो