एचडी देवेगौड़ा का बड़ा बयान, कहा- मैं 'एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' रहा हूं

डॉ मनमोहन सिंह पर बनी फिल्‍म द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिट को लेकर विवाद थमा नहीं है। लेकिन कांग्रेस शासित राज्‍यों के फिल्‍म पर रोक नहीं लगने से स्‍पष्‍ट हो गया है कि पार्टी ने इसका सड़कों पर उतरकर विरोध न करने का निर्णय लिया है।

By: Dhirendra

Updated: 30 Dec 2018, 09:47 AM IST

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर अभिनीत फिल्‍म 'द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' को लेकर भले ही कांग्रेस को ऐतराज हो और देश भर में इस बात को लेकर शोच मचा हो, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने साफ कर दिया है कि सच यही है। उन्‍होंने माना है कि मैं देश का 'एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' रहा हूं। 85 वर्षीय जेडी-एस प्रमुख ने एक सवाल के जवाब में ये बयान दिया है। उन्‍होंने विवादास्‍पद फिल्म द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि इसको किसने इजाजत दी और क्यों। लेकिन आप सच्‍चाई से इनकार नहीं कर सकते।

फिल्‍म के पीछे कौन है सबको पता है
इस फिल्‍म के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि फिल्म के पीछे कौन लोग हैं और किसी की छवि खराब करने के लिए कौन लोग पैसा लगा रहे हैं सबको पता है। उत्तर गुजरात के साबरकांठा में कांग्रेस की जनअधिकार महासभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को नहीं देखा है लेकिन इस फिल्म के पीछे कौन है और किसी की छवि खराब करने का क्या उद्देश्य है सब जानते हैं। उन्‍होंने कहा कि फिल्म में किसने पैसा लगाया और इसी समय फिल्म को लाने का कारण साफ है। वर्ष 2004 से 2008 तक डॉ मनमोहन सिंह के सलाहकार रहे संजय बारु की पुस्तक 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के आधार पर इस फिल्म का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास काफी धन है, वही ऐसा नाटक करा रही है। अहमद पटेल ने दावा किया गया आगामी लोकसभा चुनाव में गुजरात में कांग्रेस 26 में से 15 सीट जीतेगी। अहमद पटेल ने कहा कि पंडित नेहरू बनने के लिए शहादत देनी पड़ती है। उनकी तरह जैकेट पहनने से नेहरू नहीं बना जा सकता। जनता से झूठे वादे कर चुनाव जीत लिया लेकिन न लोगों को 15-15 लाख ही मिले और न ही सबको घर।

रोक से कांग्रेसी सरकारों का इनकार
आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह को लेकर बनी फिल्म 'द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि कांग्रेस शासित राज्‍यों की सरकारों ने अपने राज्‍य में इसके प्रसारण पर रोक लगाने से इनकार किया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर प्रदेश में रोक नहीं लगेगी। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी फिल्म पर रोक लगाने से इन्कार किया है। जबकि कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned