scriptकर्नाटक के सियासी संकट पर बोले CM कुमारस्वामी- हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं, डर गए हैं मोदी | HD Kumaraswamy on Karnataka Crisis no threat to our jds congress alliance government | Patrika News

कर्नाटक के सियासी संकट पर बोले CM कुमारस्वामी- हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं, डर गए हैं मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 04:32:24 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कर्नाटक में अभी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बने आठ महीने ही हुए हैं और खबर आ रही है कि बीजेपी सरकार गिराने के लिए विधायकों को तोड़ने में जुट गई है।

HD Kumaraswamy

कर्नाटक के सियासी संकट पर बोले CM कुमारस्वामी बोले- हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं, डर गए हैं मोदी

नई दिल्ली। ‘राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है’…ये वाक्य कर्नाटक सरकार पर फिलहाल सटीक बैठती दिख रही है। जेडीएस कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार बने अभी आठ महीने ही हुए हैं लेकिन विधायकों में मतभेद सत्ता की मुश्किलें बढ़ाने लगी है। इसी उठा पटक पर अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक बार फिर ‘ऑपरेशन लोटस’करने की कोशिश कर रही है लेकिन उसके ऐसे सभी कोशिशों को हम विफल कर देंगे। मुख्यमंत्री कहा कि कर्नाटक की बात सुनकर प्रधानमंत्री को डर लगता है। वह अगले लोकसभा चुनाव का सामना करने से भी डर रहे हैं।

कांग्रेस के तीनों विधायक मेरे संपर्क में: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि गलत तरीके से उनकी सरकार को गिराने की विपक्षी दल (बीजेपी) की कोशिशें सफल नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि मुंबई गए कांग्रेस के तीन विधायक उनसे संपर्क में हैं और विधायकों ने भरोसा दिलाया है कि वे सरकार का साथ नहीं छोड़ेंगे। स्वामी ने दावा करते हुए कहा कि मुझे पता है कि बीजेपी ने किनसे संपर्क किया है। मुझे यह भी पता है कि विधायकों को उन्होंने क्या ऑफर दिए हैं और इस बारे में सब कुछ मुझे बताया गया है। आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मैंने उनसे (विधायकों से) फोन पर बात की। वे निजी काम से मुंबई गए हैं।

‘मैं जानता हूं बीजेपी किसे, कितना ऑफर किया’

पुलिस पासिंग परेड में शामिल होने के बाद मीडिया से सीएम ने कहा कि मैं बीजेपी के कदमों और सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को अपने खेमे में लाने के लिए भगवा पार्टी के नेताओं की ओर से दिए गए सभी ऑफर के बारे में जानता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के इस आरोप पर कि ‘उन्हें राज्य में कांग्रेस एक क्लर्क की तरह इस्तेमाल कर रही है’, इसपर कुमारस्वामी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह ‘क्लर्क’ वाली बात कहां से आई है। मुझे नहीं पता कि पीएम ने किस वजह से ऐसा कहा है। हम कर्नाटक में गठबंधन की सरकार चला रहे हैं।

‘कांग्रेस विधायकों पर बीजेपी की नजर’, येदियुरप्पा बोले-अफवाह

बता दें कि कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार ने सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य के कांग्रेस विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रही है। सिंचाई मंत्री शिवकुमार ने बेंगलुरू में कहा कि बीजेपी हमारे विधायकों को खरीदकर जनता दल सेक्युलर (जद-एस) व कांग्रेस की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के कांग्रेस के आरोपों को बेतुका करार दिया। उन्होंने कहा कि खरीद-फरोख्त के ये आरोप केवल अफवाह हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो