राजनीति से संन्यास की तैयारी में एचडी कुमारस्वामी, बोले- अब चैन से जीना है मुझे

  • राजनीति छोड़ने की तैयारी में HD Kumaraswamy
  • राजनीति में गलती से आ गया था: कुमारस्वामी
  • '14 महीनों की कार्यकाल में अच्छा काम किया'

नई दिल्ली। कर्नाटक की सत्ता खोने के बाद पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी ( HD Kumaraswamy) राजनीति से संन्यास ले सकते हैं। कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि वे राजनीति से दूर जाने की सोच रहे हैं। उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि वे राजनीति में गलती से आ गए।

गलती से बन गया था सीएम: कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वे गलती से कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी बन गए। ईश्वर ने उन्हें दो बार सीएम बनने का मौका दिया। कुमार ने कहा कि मैंने अपने 14 महीनों की कार्यकाल में राज्य के विकास के लिए बहुत से अच्छे काम किए। मैं अपने काम से संतुष्ट हूं।

यह भी पढ़ें: अपने आखिरी भाषण में भावुक होकर बोले कुमारस्वामी- सत्ता स्थायी नहीं होती

'मुझे लोगों के दिल में जगह चाहिए'

जेडीएस नेता ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि आज की राजनीति कहां जा रही है। यह अच्छे लोगों के लिए नहीं है, यह जाति की राजनीति करने वाले के लिए ही है। इसमें मेरे परिवार को मत लाओ। मेरा जो होना था वो हो गया है। अब मुझे चैन से जीने दो। मुझे राजनीति में नहीं रहना है। मैंने सत्ता में रहते हुए अच्छा किया। मुझे लोगों के दिल में जगह चाहिए।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के अयोग्य विधायक बोले- स्क्रिप्टेड थी स्पीकर की हम पर कार्रवाई

पहले खुद को बताया था एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर

23 जुलाई को कांग्रेस-जेडीएस की अगुवाई वाली सरकार के गिरने से पहले भी कुमारस्वामी ने खुद को एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर बताया था। कुमारस्वामी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार विश्वासमत हासिल नहीं कर सकी।

विश्वास मत के विरोध में 105 जबकि समर्थन में 99 मत पड़े थे। गठबंधन सरकार कुल छह मतों से पीछे रह गई और विश्वास मत जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी।।

आखिरी भाषण में हुए थे भावुक

विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बतौर मुख्यमंत्री अपना आखिरी भाषण देते वक्त वे भावुक भी हो गए थे। एचडी कुमारस्वामी ( HD Kumaraswamy ) ने उस वक्त कहा था कि शादी के दौरान ही मैंने अपनी पत्नी से कहा था कि मैं हमेशा राजनीति से दूर रहूंगा।

उसने भी कहा था कि वे किसी नेता से शादी नहीं करना चाहती थी। मैं तो फिल्मी बैकग्राउंड से हूं और प्रोड्यूसर रह चुका हूं। मैं एक एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर हूं।

Show More
Chandra Prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned